11 बीघे क्षेत्र में रूर्बन से बनेगा स्किल डवलपमेंट सेंटर

जागरण संवाददाता पटेहरा (मीरजापुर) विकास खंड परिसर के नाम 11 बीघे क्षेत्र की खाली जमीन

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 08:24 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 10:40 PM (IST)
11 बीघे क्षेत्र में रूर्बन से बनेगा स्किल  डवलपमेंट सेंटर
11 बीघे क्षेत्र में रूर्बन से बनेगा स्किल डवलपमेंट सेंटर

जागरण संवाददाता, पटेहरा (मीरजापुर) : विकास खंड परिसर के नाम 11 बीघे क्षेत्र की खाली जमीन पर जल्द ही छह करोड़ की लागत से लोक निर्माण विभाग द्वारा स्किल डवलपमेंट सेंटर, मल्टीपर्पज हाल, सेल्फ हेल्प के तहत दर्जनों दुकान बनाने का रास्ता साफ हो गया है।

इसके लिए सीडीओ श्रीलक्ष्मी वीएस ने पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता आरके ओझा को तत्काल निर्माण कराए जाने के लिए पहले ही निरीक्षण के दौरान निर्देशित किया था। ब्लाक की निष्प्रयोज्य जमीन भी अब चमक उठेगी। इसके पहले ब्लाक की जमीन निष्प्रयोज्य होने के कारण अतिक्रमण ही हो रहा था। इसमें आधा दर्जन झोपड़ पट्टी और बांस के विशाल पौध से अब तक अतिक्रमित है। सोमवार को एकाएक राजस्व निरीक्षक प्रमोद कुमार यादव, क्षेत्रीय लेखपाल कुंवर बहादुर के साथ लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता बृजेश सिंह द्वारा सीमांकन कर निर्माण का रास्ता साफ कर दिया।

अतिक्रमित को मिलेगी नोटिस

राजस्व निरीक्षक प्रमोद कुमार यादव ने बताया कि ब्लाक परिसर की 11 बीघे क्षेत्र की जमीन में सात लोग अपना आशियाना बना कर अतिक्रमण किए है। इन्हें खाली करने संबंधी जल्द ही नोटिस दी जाएगी, इसके बाद अगर खाली नहीं करते है तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

वर्जन

ब्लाक की जमीन कागज पर चल रही थी, अभी तक निष्प्रयोज्य ही थी किन्तु रूर्बन योजना से जहां जमीन की बाऊंड्रीवाल के साथ करोड़ों की लागत से तमाम सरकारी भवन और दुकान से समूचा ब्लाक चमक उठेगा। गरीबों को रोजगार के साथ ब्लाक की आय में भी इजाफा होगा।

अमरेश पांडेय, बीडीओ पटेहरा।

chat bot
आपका साथी