दीपोत्सव व धनतेरस के पूर्व बाजार में सज गई दुकानें

दीपोत्सव संग धनतेरस की तैयारियों को लेकर जिले भर में बाजार सज गए हैं। धनतेरस के पूर्व ही ग्राहकों के लिए दुकानों की साफ-सफाई दुकानदारों द्वारा करते हुए बढि़या तरीके से सजाया गया। जिससे दीपावली पर्व पर ग्राहकों की संख्या में इजाफा हो और आमदनी से उनकी आय में बढ़ोतरी हो सके।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 08:15 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 08:15 PM (IST)
दीपोत्सव व धनतेरस के पूर्व बाजार में सज गई दुकानें
दीपोत्सव व धनतेरस के पूर्व बाजार में सज गई दुकानें

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : दीपोत्सव संग धनतेरस की तैयारियों को लेकर जिले भर में बाजार सज गए हैं। धनतेरस के पूर्व ही ग्राहकों के लिए दुकानों की साफ-सफाई दुकानदारों द्वारा करते हुए बढि़या तरीके से सजाया गया। जिससे दीपावली पर्व पर ग्राहकों की संख्या में इजाफा हो और आमदनी से उनकी आय में बढ़ोतरी हो सके। इन दिनों शहर में धनतेरस और दीपावली की खरीदारी जोरों पर है।

नगर के वासलीगंज, संकट मोचन, पक्काघाट, बसनही बाजार में बर्तन, सर्राफा और उपहारों की दुकानों पर रौनक देखते ही बन रही है। ग्राहकों की चहल-पहल बढ़ने से व्यापारियों व दुकानदारों के चेहरे खिले-खिले नजर आ रहे हैं। लोग अपने परिवार, दोस्तों के संग उत्साह के साथ जमकर खरीदारी कर रहे हैं। वासलीगंज, बसनही बाजार में ज्वैलर्स की दुकानों में लोग सिक्कों व गहनों की खरीदारी के लिए उमड़ रहे हैं। वहीं वासलीगंज की कपड़े व अन्य सामनों को लेकर दुकान में बिक्री हो रही है।

व्यापारियों व दुकानदारों ने भी ग्राहकों के स्वागत के लिए, दुकानों को सजा रखा है और तरह-तरह की स्कीमों से ग्राहकों को लुभा रहे हैं। स्टील लेजर प्रिटेड बर्तनों की बढ़ी मांग

धनतेरस में हमेशा से पीतल, स्टील और चांदी के बर्तन खरीदने की परंपरा रही है। शुभ मानने के कारण शहर में बर्तन की दुकानें सज चुकी हैं। शहर में अलग-अलग स्थानों पर चूड़ा का बाजार भी सज गया है। हर वर्ष दीपावली के मौक पर यह बाजार सजता है। इसके अलावा सूखे मेवे, पूजा सामग्री, देवी और देवताओं की तस्वीरें, कैंडल और दीये की दुकानें भी सज चुकी हैं। लोग इनकी भी जमकर खरीदारी कर रहे हैं। दुकानों में डिजाइनर दीये भी खूब बिक रहे हैं। घर की रौनक बढ़ाने में कारगर आर्टिफिशियल फूलों से बाजार पटे पड़े हैं। इसके अलावा लक्ष्मी-गणेश की माला की भी बिक्री खूब हो रही है।

chat bot
आपका साथी