सात लोग मिले कोरोना संक्रमित, स्वस्थ होकर तीन लोग पहुंचे घर

लगातार चौथे दिन कोरोना के सात संक्रमित मिले हैं। सभी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। संक्रमितों ने मंडलीय चिकित्सालय समेत अन्य स्थान पर अपनी जांच कराई थी। रिपोर्ट आने पर इनको वायरस से संक्रमित पाया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा नगर के विभिन्न

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 07:01 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 07:01 PM (IST)
सात लोग मिले कोरोना संक्रमित, स्वस्थ होकर तीन लोग पहुंचे घर
सात लोग मिले कोरोना संक्रमित, स्वस्थ होकर तीन लोग पहुंचे घर

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : लगातार चौथे दिन कोरोना के सात संक्रमित मिले हैं। सभी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। संक्रमितों ने मंडलीय चिकित्सालय समेत अन्य स्थान पर अपनी जांच कराई थी। रिपोर्ट आने पर इनको वायरस से संक्रमित पाया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा नगर के विभिन्न स्थानों से 334 संदिग्धों का सैंपल लेकर बीएचयू जांच के लिए भेजा गया। तीन लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें आइसोलेशन वार्ड से छुट्टी दे दी गई है। छोड़े गए लोगों में कटरा कोतवाली के क्षेत्र के गैवीघाट, बथुआ तिराहा व चेतगंज चील्ह के शामिल है।

वाराणसी से सोमवार को 398 संदिग्धों की रिपोर्ट आई। जिसमें जिले के सात लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। पॉजिटिव पाए गए लोगों में नारघाट गजिया टोला का एक, चील्ह के चिदलीक का एक, मुजेहरा का एक, नेवढि़या का एक, परियागंज का एक, पड़री के पकरी का पुरा का एक महिला व एक पुरूष संक्रमित शामिल है। चील्ह में संक्रमित पाए गए तीन लोग भदोही स्थित एक कालीन में काम करते थे। स्वास्थ्य विभाग द्वारा 29 जून व एक जुलाई को इनका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। जांच के बाद तीनों अपने परिवार के साथ रहते थे। इस तरह अब जिले कुल 177 केस हो गए। इसमें 77 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। वर्तमान में 98 केस एक्टिव हैं। जबकि दो लोगों की बीएचयू में इलाज के दौरान मौत हो चुकी हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग की ओर से अबतक 7375 संदिग्धों की सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा चुका हैं।

-

32 हुई हॉट स्पाट की संख्या

जिले में हाटस्पाट की संख्या 28 से बढ़कर 32 हो गई है। लगातार बढ़ रहे संक्रमितों के चलते हाटस्पाट के संख्या में भी बढ़ोत्तरी हो गई है। राहत की बात यह हैं कि सोमवार को तीन मरीज स्वस्थ होकर अपने घर चले गए।

chat bot
आपका साथी