सीनियर डीसीएम ने रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण, मिली खामियां

उत्तर-मध्य रेलवे प्रयागराज मंडल के सीनियर डीसीएम विपिन कुमार सिंह समेत अन्य अधिकारी सोमवार को रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। यहां पर मिली खामियों को देख नाराजगी जताते हुए सुधार करने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया। टी स्टाल संचालकों को हिदायत देते हुए कहा कि यात्री द्वारा सामान लेने पर उसे रसीद जरूर दें चाहे वह एक बोतल पानी ही क्यों न खरीदें।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 07:11 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 07:11 PM (IST)
सीनियर डीसीएम ने रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण, मिली खामियां
सीनियर डीसीएम ने रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण, मिली खामियां

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : उत्तर-मध्य रेलवे प्रयागराज मंडल के सीनियर डीसीएम विपिन कुमार सिंह समेत अन्य अधिकारी सोमवार को रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। यहां पर मिली खामियों को देख नाराजगी जताते हुए सुधार करने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया। टी स्टाल संचालकों को हिदायत देते हुए कहा कि यात्री द्वारा सामान लेने पर उसे रसीद जरूर दें, चाहे वह एक बोतल पानी ही क्यों न खरीदें। वहीं, रेस्टोंरेंट का निरीक्षण कर संबंधित कर्मचारी को खानपान में लापरवाही न बरतने की हिदायत दी।

उन्होंने मातहतों को हिदायत देते हुए कहा कि यात्रियों की सुविधा का पूरा ख्याल रखा जाए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए, अवैध व्यक्ति खानपान का सामान न बेचने पाएं, अन्यथा शिकायत मिलने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सीनियर डीसीएम विपिन कुमार सिंह दोपहर दो बजकर दस मिनट पर सड़क मार्ग से स्टेशन पहुंचे। उन्होंने स्टेशन के समस्त कार्यालयों का निरीक्षण करने के बाद महिला व पुरुष प्रतीक्षालय को देखा। प्लेटफार्म एक पर बने शौचालय में टोटी व गंदगी देख नाराजगी जताई। इसके बाद टी स्टालों पर पहुंचकर खानपान के बारे में जानकारी करते हुए निर्देशित किया कि किसी प्रकार की शिकायत न मिले। साथ ही प्रत्येक सामान की खरीदारी पर यात्री को केशमैमो दिया जाए।

स्वचालित सीढी, टीटी आफिस, डिप्टी एसएस कार्यालय, पार्सल आफिस, आरक्षित टिकट काउंटर आदि का जायजा लिया। सर्कुलेटिग एरिया में मुख्य द्वार पर गंदगी देख नाराजगी जताई। इस मौके पर स्टेशन अधीक्षक रवींद्र कुमार, रेलवे सहायक मंडल अभियंता पीके मंडल, आइओडब्ल्यू बीआर रजक, सीआइटी परवेज सिद्दिकी, सीएमआइ राजेश प्रसाद आदि रहे ।

chat bot
आपका साथी