एसडीएम सदर ने रेलवे स्टेशन का लिया जायजा

एसडीएम सदर गौरव श्रीवास्तव शुक्रवार को मीरजापुर रेलवे स्टेशन का जायजा लिया। साथ ही स्टेशन अधीक्षक ने जानकारी हासिल की कहा कि अगर स्टेशन पर श्रमिक स्पेशल ट्रेन आती है तो सुरक्षा के क्या-क्या इंतजाम किए गए है। साथ ही दिशा निर्देश दिए कि स्टेशन पर ट्रेन आएंगी तो सभी मार्गों को सील करते हुए सिर्फ मुख्य द्वार को ही खोला जाए जिससे कोई भी प्रवासी श्रमिक इधर उधर न जाने पाए। इसका पूरा ख्याल रखा जाए। इसके पूर्व डीएम व एसपी ने रेलवे स्टेशन का जायजा लिया था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 May 2020 07:46 PM (IST) Updated:Fri, 08 May 2020 07:46 PM (IST)
एसडीएम सदर ने रेलवे 
स्टेशन का लिया जायजा
एसडीएम सदर ने रेलवे स्टेशन का लिया जायजा

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : एसडीएम सदर गौरव श्रीवास्तव शुक्रवार को मीरजापुर रेलवे स्टेशन का जायजा लिया। साथ ही स्टेशन अधीक्षक ने जानकारी हासिल की, कहा कि अगर स्टेशन पर श्रमिक स्पेशल ट्रेन आती है तो सुरक्षा के क्या-क्या इंतजाम किए गए है। साथ ही दिशा निर्देश दिए कि स्टेशन पर ट्रेन आएंगी तो सभी मार्गों को सील करते हुए सिर्फ मुख्य द्वार को ही खोला जाए जिससे कोई भी प्रवासी श्रमिक इधर उधर न जाने पाए। इसका पूरा ख्याल रखा जाए। इसके पूर्व डीएम व एसपी ने रेलवे स्टेशन का जायजा लिया था।

स्टेशन अधीक्षक रवींद्र कुमार ने बताया कि श्रमिक स्पेशल ट्रेन आने पर प्रवासी श्रमिकों के लिए पानी की व्यवस्था के साथ ट्रेन से उतरने के बाद उनके लिए, गोलाकार की व्यवस्था होगी। साथ ही ट्रेन को एक नंबर प्लेटफार्म पर ठहराव दिया जाएगा और एक तरफ से ही गेट खोलकर उन्हें प्लेटफार्म के प्रतिक्षालय में रखा जाएगा। बताया कि एसडीएम ने टी स्टाल खोलने की बात कही। जहां से कुछ देर आराम करने के बाद प्रशासन की देखरेख में प्रवासी श्रमिकों को सौंप दिया जाएगा। एसएस ने बताया कि ट्रेन आने पर आरपीएफ के अलावा जीआरपी के जवान स्टेशन को अपने कब्जे में लेकर जगह-जगह निगरानी के लिए तैनात होंगे कि कोई भी श्रमिक इधर उधर से न जाने पाए। हालांकि अभी मीरजापुर स्टेशन पर ट्रेन आने की कोई सूचना नहीं है अगर आती है तो रेलवे प्रशासन पूरी तरह से तैयार है किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होगी। वही एसडीएम ने बताया कि बस से ले जाने के पूर्व स्टेशन पर थर्मल स्क्रींनिग कराया जाएगा अगर कोई यात्री संक्रमित पाया जाएगा तो उसके लिए अलग से व्यवस्था होगी और उसे एंबुलेंस से ले जाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी