एसडीएम ने शिकायतकर्ताओं के दर्ज किए बयान

विकास खंड के ग्राम पंचायत अहुगी कला के ग्रामीणों ने एसडीएम से क्षेत्रीय लेखपाल द्वारा भूमि पट्टा के नाम पर सुविधा शुल्क लेने का आरोप लगाते हुए शिकायत किया था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 11:02 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 11:02 PM (IST)
एसडीएम ने शिकायतकर्ताओं के दर्ज किए बयान
एसडीएम ने शिकायतकर्ताओं के दर्ज किए बयान

जागरण संवाददाता, हलिया (मीरजापुर) : विकास खंड के ग्राम पंचायत अहुगी कला के ग्रामीणों ने एसडीएम से क्षेत्रीय लेखपाल द्वारा भूमि पट्टा के नाम पर सुविधा शुल्क लेने का आरोप लगाते हुए शिकायत किया था। एसडीएम ने शिकायत को संज्ञान में लेते हुए अहुगी कला गांव में पहुंचकर शिकायतकर्ता मुन्ना लाल, जगन, बुद्धसेन, सीताराम, अरुण, रमेश, पन्ना, नागेंद्र, अशोक, रीता, पत्ती, दयाशंकर, सीता, नरेश, संतोष, उमाशंकर एवं मंगला आदि से पूछताछ करते हुए बयान दर्ज किया।

शिकायत कर्ताओं ने पट्टे के नाम पर लेखपाल को रुपया देने की बात कही। एसडीएम ने क्षेत्रीय लेखपाल से रुपया लेने के संबंध में पूछताछ किया। ग्रामीणों का आरोप था कि लेखपाल द्वारा पांच से दस हजार रुपये तक ग्राम समाज की भूमि के पट्टे के नाम पर लिया गया है। जबकि हम लोग पचास वर्ष से ग्राम समाज के भूमि पर कच्चा मकान बनकर निवास कर रहे हैं। 21 लोगों को कोल आवास भी मिला है। एसडीएम ने आवास मिलने वाले लोगों को ग्राम प्रधान पति राजेश अग्रहरि के साथ सोमवार को तहसील मुख्यालय पर बुलाया है। इसके बाद एसडीएम ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी अंतर्गत बनाए जा रहे यात्री प्रतीक्षालय निर्माण कार्य को देखा। इस संबंध में एसडीएम अमित कुमार शुक्ला ने बताया कि अहुगी कला के ग्रामीणों ने ग्राम समाज की भूमि का पट्टा दिलाने के लिए लेखपाल पर सुविधा शुल्क लेने का आरोप लगाया था। सुविधा शुल्क मांगने के आरोप में शिकायतकर्ताओं का बयान दर्ज किया गया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। लेखपाल की संलिप्तता मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी