उपाध्यक्ष ने किसानों में बांटा धान का बीज

स्थानीय विकास खंड के राजकीय बीज गोदाम पर बुधवार को भटवारी पुरवा औसान सिंह व सगरा गांव के दो सौ पचास लघु सीमांत किसानों में एससी एसटी आयोग के उपाध्यक्ष मनीराम कोल ने धान का बीज निश्शुल्क वितरित किया। साथ ही किसानों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क भी बांटा और उन्हें सावधानियों को कहा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 04:59 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 04:59 PM (IST)
उपाध्यक्ष ने किसानों में बांटा धान का बीज
उपाध्यक्ष ने किसानों में बांटा धान का बीज

जागरण संवाददाता, हलिया (मीरजापुर) : स्थानीय विकास खंड के राजकीय बीज गोदाम पर बुधवार को भटवारी, पुरवा औसान सिंह व सगरा गांव के दो सौ पचास लघु सीमांत किसानों में एससी एसटी आयोग के उपाध्यक्ष मनीराम कोल ने धान का बीज निश्शुल्क वितरित किया। साथ ही किसानों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क भी बांटा और उन्हें सावधानियों को कहा।

एससी एसटी आयोग उपाध्यक्ष ने बताया कि शासन की ओर से कृषि विभाग के द्वारा क्षेत्र के लघु एवं सीमांत किसानों को धान की नर्सरी डालने के लिए तीन -तीन किलो हाईब्रिड का धान उपलब्ध कराया गया है। जिसे किसानों में वितरित करा दिया गया है। उपाध्यक्ष ने बीज गोदाम प्रभारी को हिदायत देते हुए कहा कि किसानों को समय से बीज वितरित कराना चाहिए था। जिससे किसान समय से धान की नर्सरी डाल दिए होते। इस मौके पर बीडीओ नंदलाल कुमार, बीज गोदाम प्रभारी छविनाथ, बीटीएम अनिल सिंह, संजय सिंह, लालजी मौर्य, दिनेश कुमार, दुर्गा प्रसाद, अरुण सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी