शहीद दिवस पर शहीद केशरी सिंह को नमन

हलिया विकास खंड के बिलरा पटेहरा के अमर शहीद केशरी सिंह के शहादत दिवस पर सोमवार को गांव में शहीद दिवस का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा जिलाध्यक्ष बृजभूषण सिंह विशिष्ट अतिथि विधायक रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सेना के कर्नल अनिल उपाध्याय तथा संचालन सुरेंद्र बहादुर सिंह ने किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Dec 2019 07:44 PM (IST) Updated:Mon, 09 Dec 2019 11:18 PM (IST)
शहीद दिवस पर शहीद 
केशरी सिंह को नमन
शहीद दिवस पर शहीद केशरी सिंह को नमन

जागरण संवाददाता, ड्रमंडगंज (मीरजापुर) : हलिया विकास खंड के बिलरा पटेहरा के अमर शहीद केशरी सिंह के शहादत दिवस पर सोमवार को गांव में शहीद दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जनप्रतिनिधियों के साथ ही क्षेत्रीय लोगों ने अमर शहीद की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी। साथ ही लोगों ने शहीद केशरी सिंह के आदर्शों को अपनाने का संकल्प जताया।

शहीद दिवस समारोह में मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने अमर शहीद केशरी सिंह को माल्यार्पण कर नमन किया। उन्होंने कहा कि पूरे देश में सेना के रिटायर्ड जवान होंगे लेकिन शहादत होने का नसीब किसी-किसी को मिलता है। मीरजापुर जनपद में दो लोगों को शहीद होने का दर्जा प्राप्त हुआ है। जबकि पूरे मीरजापुर जनपद में कुल 28 सौ सैनिक रिटायर्ड हुए हैं और तीन हजार सैनिक बार्डर पर तैनात है। शहीद केशरी सिंह ने बांग्लादेश को पाकिस्तान से लड़ते हुए शहादत पाई थी और इतिहास के पन्नों पर स्वर्ण अक्षरों में अंकित कराया है। बिलरा पटेहरा के नाम को शहीद केशरी नगर करने के लिए प्रयास किया जाएगा। विशिष्ट अतिथि विधायक राहुल कोल ने कहा कि अगर आज देश सुरक्षित है तो इसमें सीमा पर तैनात जवानों के बदौलत है। शहीद केशरी सिंह के प्रतिमा के पास बाउंड्रीवाल के लिए कहा कि 15 से 20 दिसंबर तक कार्य विधायक निधि से कराया जायेगा। इस दौरान बिलरा पटेहरा गांव में शहीद केशरी सिंह मेमोरियल पब्लिक स्कूल का शिलान्यास किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सेना के कर्नल अनिल उपाध्याय तथा संचालन सुरेंद्र बहादुर सिंह ने किया। इस मौके पर शहीद केशरी सिंह की वीरांगना छोटी कुंवर, अमन सिंह, योग्यता सिंह, विपुल सिंह, भाजपा मंडल अध्यक्ष पंकज सिंह चंदेल, ज्ञानेश्वर दूबे, त्रिवेणी मौर्य, परशुराम सिंह, पिटू केशरी, भानु तिवारी, मृगेंद्र सिंह, राजेश सिंह, जेपी तिवारी, आलोक त्रिपाठी, मुकेश सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी