मृत अधेड़ समेत 39 की रिपोर्ट आई निगेटिव

कछवां में गत दिनों अबूझ हाल में मृत हुए अधेड़ समेत 39 संदिग्धों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अधेड़ की रिपोर्ट निगेटिव आने पर इलाके के लोगों ने राहत भरी सास ली है। जबतक उसकी रिपोर्ट नहीं आई थी तबतक सभी के मन में यह डर सता रहा था

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 06:58 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 06:58 PM (IST)
मृत अधेड़ समेत 39 
की रिपोर्ट आई निगेटिव
मृत अधेड़ समेत 39 की रिपोर्ट आई निगेटिव

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : कछवां में गत दिनों अबूझ हाल में मृत हुए अधेड़ समेत 39 संदिग्धों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अधेड़ की रिपोर्ट निगेटिव आने पर इलाके के लोगों ने राहत भरी सांस ली है। जब तक उसकी रिपोर्ट नहीं आई थी तब तक सभी के मन में यह डर सता रहा था कि कहीं उसकी मौत कोरोना के चलते तो नहीं हुई हैं लेकिन ऐसा नहीं था। रिपोर्ट आने पर इसकी पुष्टि भी हो गई कि उसकी मौत कोरोना से नहीं बल्कि बीमारी के चलते हुआ है।

कछवां क्षेत्र निवासी 64 वर्षीय एक वृद्ध की गत दिनों अबूझ हाल में मौत हो गई थी। इसकी जानकारी होने पर मोहल्ले के लोगों ने कोरोना के चलते उसकी मौत होना बता रहे थे। सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संदिग्ध व्यक्ति के स्वैब लेकर जांच के लिए बीएचयू भेजा था। सोमवार को 39 लोगों की रिपोर्ट आई जिसमें उसकी भी रिपोर्ट निगेटिव आई। इसके अलावा क्वारंटाइन सेंटर में मौजूद लोगों की रिपोर्ट थी। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आइसोलेशन सेंटर सेमफोर्ड, विध्याचल सीएचसी, व क्वारंटाइन सेंटर परसिया विद्यालय के अलावा मंडलीय चिकित्सालय व पड़री क्वारंटाइन किए गए 100 से अधिक संदिग्धों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। बताया कि जनपद के आइसालेशन में अब तक मंडल के 46 मरीज भर्ती हो चुके हैं जिसमें दस मीरजापुर जनपद के शामिल हैं। आइसोलेशन में भर्ती मरीजों का भी सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है जिससे यह पता चल जाए कि एक सप्ताह से अधिक दिनों से भर्ती चल रहे मरीज ठीक हुए या नहीं।

chat bot
आपका साथी