नहीं शुरू हुआ क्षतिग्रस्त फोरलेन पुल का पुनर्निर्माण कार्य

राष्ट्रीय राजमार्ग फोरलेन पर बरौंधा में स्थित बेलन नदी प

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 09:15 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 09:15 PM (IST)
नहीं शुरू हुआ क्षतिग्रस्त फोरलेन पुल का पुनर्निर्माण कार्य
नहीं शुरू हुआ क्षतिग्रस्त फोरलेन पुल का पुनर्निर्माण कार्य

जागरण संवाददाता, लालगंज (मीरजापुर) : राष्ट्रीय राजमार्ग फोरलेन पर बरौंधा में स्थित बेलन नदी पर क्षतिग्रस्त हुए पुल का पुन: निर्माण कार्य अभी शुरू नहीं हो पाया। नवनिर्मित पुल के क्षतिग्रस्त हिस्से को ड्रिल मशीन से तोड़कर पुनर्निर्माण किया जाना है। इसका निर्माण 30 जून तक पूरा किए जाने की बात कर्मचारियों की ओर से कहा जा रहा है लेकिन अभी तक पुल के क्षतिग्रस्त हिस्से वाले पूरे पैनल को तोड़ा भी नहीं जा सका है।

राष्ट्रीय राजमार्ग फोरलेन पर बरौंधा के पास बेलन नदी पर नवनिर्मित पुल उस समय चर्चा में आया था जब टेस्टिग में पुल क्षतिग्रस्त हो गया था। दैनिक जागरण समाचार पत्र में प्रमुखता के साथ खबर प्रकाशित होने के बाद बेलन नदी के इस पुल की गुणवत्ता पर सवाल खड़ा हो गया था। उस समय पुल निर्माण कंपनी डीबीएल कंपनी के डायरेक्टर सीईओ देवेंद्र जैन ने भोपाल से यहां आकर निरीक्षण किया और पुल के क्षतिग्रस्त हिस्से का पुनर्निर्माण करने का निर्देश दिया था। कंपनी के डायरेक्टर ने लापरवाही बरतने वाले अपने कई कर्मचारियों को यहां से छुट्टी कर दी थी। इस मामले को लेकर कार्यदायी संस्था एनएचएआई व निर्माण कंपनी डीबीएल की काफी किरकिरी हुई थी। बता दें की लगभग एक माह बाद भी क्षतिग्रस्त पुल के हिस्से का पुनर्निर्माण अभी शुरु नहीं हो पाया है। हालांकि क्षतिग्रस्त पुल को लगभग तीस मीटर तक ड्रिल मशीन से तोड़ने की कार्यवाई लगभग पूरी हो चुकी है। अभी उस पर जमे मलबे के साथ क्षतिग्रस्त हिस्से वाले सरिया की बनी जाल को काटकर हटाना बाकी है।

वर्जन

निर्माणाधीन पुल के टेस्टिग के बाद प्लेट में आई गड़बड़ी के कारण पुनर्निर्माण का कार्य प्रगति पर है। गड़बड़ी वाले हिस्से को निकालने का काम तेजी से चल रहा है। शीघ्र निर्माण पूर्ण करने की प्रक्रिया चालू होगी।

- बृजेश कुमार, सीनियर कंस्ट्रक्शन मैनेजर, डीबीएल लालगंज हनुमना फेज

chat bot
आपका साथी