पांच दिनों में 26 मिमी बरसात जलभराव से हालात हुए खराब

जनपद सहित मड़िहान तहसील क्षेत्र में बीते पांच दिनों से लगातार रुक -रुक कर हो रही बारिश से तहसील प्रशासन ने क्षेत्र के सभी लेखपालों को अलर्ट कर दिया है। आंकड़ों के अनुसार पांच दिनों में मड़िहान सहित जिले भर में औसतन 26 मिलीमीटर बरसात हुई है। जिससे सामान्य जीवन भी अस्त-व्यस्त हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Sep 2019 07:14 PM (IST) Updated:Sun, 22 Sep 2019 10:47 PM (IST)
पांच दिनों में 26 मिमी बरसात जलभराव से हालात हुए खराब
पांच दिनों में 26 मिमी बरसात जलभराव से हालात हुए खराब

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : जनपद सहित मड़िहान तहसील क्षेत्र में बीते पांच दिनों से लगातार रुक -रुक कर हो रही बारिश से तहसील प्रशासन ने क्षेत्र के सभी लेखपालों को अलर्ट कर दिया है। आंकड़ों के अनुसार पांच दिनों में मड़िहान सहित जिले भर में औसतन 26 मिलीमीटर बरसात हुई है। जिससे सामान्य जीवन भी अस्त-व्यस्त हो गया है।

एसडीएम मड़िहान वीके दूबे ने कहा कि क्षेत्र में कहीं भी मकान गिरने अथवा दैविक आपदा से प्रभावित होने वाले लोगों की सूचना तत्काल सूचित करें। इससे लोगों तक समय से राहत पहुंचाई जा सके। अभी तक आकाशीय बिजली से सप्ताह भर में कुल 12 लोग झुलस गए थे हालांकि अब सभी की हालत सामान्य है। दो वर्ष पूर्व तहसील क्षेत्र के देवरी उत्तर में बाढ़ ने तबाही मचाई तो कई घर तबाह हो गए थे जिसके बाद से ही पहाड़ी क्षेत्र होने के बावजूद बारिश होने पर प्रशासन अलर्ट हो गया है क्योंकि जंगली नदियां उफान पर आ जाती हैं। चेतावनी दी गई है कि वह अपने क्षेत्र में बराबर ही सक्रिय रहें जिससे कि किसी भी घटना की सूचना तत्काल तहसील प्रशासन तक पहुंच सके जिसके लिए तहसील सभागार में सभी को मीटिग में जानकारी दी गई। इस दौरान तहसीलदार कर्मेंद्र कुमार, राम आसरे, संतोष कुमार यादव, विजय कांत पांडेय, प्रमोद कुमार आदि रहे।

-----जलभराव ने बढ़ाई समस्या

विध्याचल के अमरावती रेलवे अंडरपास, नटवां रेलवे अंडरपास में चार से पांच फीट तक पानी भर गया है जिससे आवागमन बाधित रहता है। बाइक सवार तो इस रास्ते से निकल ही नहीं सकते। चारपहिया वाहनों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पैदल यात्रियों को सबसे ज्यादा समस्या हो रही है लेकिन जिला प्रशासन द्वारा पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं कराई जा रही।

chat bot
आपका साथी