अघोषित विद्युत कटौती से परेशानी, सिचाई बाधित

अहरौरा में अघोषित बिजली कटौती के चलते इस उमस भरे मौसम से लोग बेहाल हैं। क्षेत्र में बीते एक सप्ताह से जनता को महज आठ घंटे बिजली ही मिल पाई है। जिससे जनमानस बुरी तरह से हलकान और परेशान है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Sep 2019 09:07 PM (IST) Updated:Mon, 02 Sep 2019 06:37 AM (IST)
अघोषित विद्युत कटौती से 
परेशानी, सिचाई बाधित
अघोषित विद्युत कटौती से परेशानी, सिचाई बाधित

जागरण संवाददाता, चुनार (मीरजापुर) : अहरौरा में अघोषित बिजली कटौती के चलते इस उमस भरे मौसम से लोग बेहाल हैं। क्षेत्र में बीते एक सप्ताह से जनता को महज आठ घंटे बिजली ही मिल पाई है। जिससे जनमानस बुरी तरह से हलकान और परेशान है। विद्युत विभाग के अधिकारी अहरौरा के खास डीह स्थित विद्युत सब स्टेशन में लगे फीडर में खराबी बता कर पल्ला झाड़ ले रहे हैं तो कभी पीरल्लीपुर सब स्टेशन या सारनाथ स्थित पारेषण केंद्र से तकनीकी खराबी बता कर किनारा कर ले रहे हैं। अहरौरा के खास डीह में स्थित विद्युत सब स्टेशन से अहरौरा नगर, अदलहाट, जमालपुर, इमलिया चट्टी, जोगेश्वर नाथ के इलाकों में विद्युत आपूर्ति की जाती है।

अहरौरा में लो वोल्टेज और अघोषित विद्युत कटौती से कोई भी काम नहीं हो पा रहा है। बिजली नहीं मिलने और लो वोल्टेज के कारण धान की फसल को सिचाई के पंप चलाना संभव नहीं रह गया है। बिजली नही मिलने से पेयजल की समस्या भी उत्पन्न हो गई है। मुख्यमंत्री द्वारा प्रमुख सचिव ऊर्जा को प्रदेश में डांवाडोल हो चुके विद्युत व्यवस्था को दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया लेकिन उसके बाद भी स्थिति नहीं सुधरी। एक ओर शासन किसानों के लाभ के लिए तमाम योजनाएं संचालित कर रहा है। वहीं बिजली विभाग के अधिकारी विद्युत आपूर्ति ठीक से नहीं कर उनके ऊपर और बोझ लाद दे रहे हैं। जिससे किसानों के साथ ही क्षेत्र की जनता में विद्युत विभाग के खिलाफ नाराजगी व्याप्त होती जा रही है।

chat bot
आपका साथी