संक्रमण रोगों की रोकथाम को गांवों में युद्ध स्तर पर सफाई

कोविड 19 व संक्रमण रोगों के रोकथाम के लिए विशेष स्वच्छता अभियान के दुसरे दिन गांवों में युद्ध स्तर पर साफ-सफाई किया गया। शहर हो या गांव सभी जगहों पर अधिकारियों की निगरानी में सफाई कर्मचारियों ने साफ-सफाई किया। जनपद के सभी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 06:09 PM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 11:37 PM (IST)
संक्रमण रोगों की रोकथाम को  गांवों में युद्ध स्तर पर सफाई
संक्रमण रोगों की रोकथाम को गांवों में युद्ध स्तर पर सफाई

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : कोविड 19 व संक्रमण रोगों के रोकथाम के लिए विशेष स्वच्छता अभियान के दुसरे दिन गांवों में युद्ध स्तर पर साफ-सफाई किया गया। शहर हो या गांव सभी जगहों पर अधिकारियों की निगरानी में सफाई कर्मचारियों ने साफ-सफाई किया। जनपद के सभी 809 ग्राम पंचायत, 1874 ग्राम, मजरों एवं मुहल्लों में साफ-सफाई के साथ ही ब्लीचिग पाउडर व कीटनाशक दवाओं का छिड़काव किया गया।

जनपद को कोरोना मु़क्त बनाने के लिए विशेष स्वच्छता अभियान के तहत शनिवार को भी विशेष साफ-सफाई की गई। प्रत्येक गली, मोहल्लों की नाली एवं जल जमाव वाले स्थानों सार्वजनिक स्थलों, विद्यालयों, बाजार, मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा एवं अन्य सार्वजनिक स्थलों पर साफ-सफाई के साथ ही पर्याप्त मात्रा में ब्लीचिग पाउडर एवं एंटी लारवा कीटनाशक दवाओं का स्प्रे भी किया गया। जिला समन्वयक विनोद श्रीवास्तव ने विकास खंड सीखड़ के बसारतपुर व मेड़िया गांव, कोन ब्लाक में एडीओ पंचायत रविकांत ओझा, विकास खंड सिटी के भरूहना गांव में प्रधान, सचिव सुजीत कुमार और स्वच्छताग्रही रेखा मौर्या द्वारा साफ सफाई कराया गया। वहीं नरायनपुर में एडीओ पंचायत केके सिंह और ब्लाक समन्वयक राज कुमार शर्मा, राजगढ़ में एडीओ पंचायत व बीसी दिव्या सिंह, पहाड़ी ब्लाक के टौंगा में बीसी अवशेध सिंह ने अपनी निगरानी में गांवों में सफाई कराया। जिला समन्वयक ने बताया कि कोविड 19 व वेक्टर जनित रोगों की रोकथाम के लिए जनपद के सभी 809 ग्राम पंचायतों और 1874 ग्रामों को सैनिटाइज और ब्लीचिग पाउडर का छिड़काव कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी