बिना पुलिस से एनओसी लिए नहीं बन पाएंगे पोलिग एजेंट

अपराधी किस्म के लोग नहीं बनेंगे बूथ एजेंट। बूथ एजेंटों को पुलिस से एनओसी लेना होगा। यह जानकारी एसडीएम निर्वाचन अधिकारी अमित कुमार शुक्ला ने देते हुए कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 26 तारीख को होगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 10:52 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 10:52 PM (IST)
बिना पुलिस से एनओसी लिए नहीं बन पाएंगे पोलिग एजेंट
बिना पुलिस से एनओसी लिए नहीं बन पाएंगे पोलिग एजेंट

जागरण संवाददाता, लालगंज (मीरजापुर): अपराधी किस्म के लोग नहीं बनेंगे बूथ एजेंट। बूथ एजेंटों को पुलिस से एनओसी लेना होगा। यह जानकारी एसडीएम निर्वाचन अधिकारी अमित कुमार शुक्ला ने देते हुए कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 26 तारीख को होगा। इसमें प्रत्येक प्रत्याशी को अपने बूथ एजेंट को पुलिस से सत्यापन कराना होगा, इसके बाद ही बूथ एजेंट बना सकता है। साथ ही पुलिस द्वारा बूथ एजेंट का आई कार्ड जारी किया जाएगा। जिस प्रत्याशी द्वारा अपने बूथ एजेंट जिसे बनाना होगा, पुलिस द्वारा पहले से वेरिफिकेशन कराकर ही उसे आइ कार्ड जारी होगा। आंकड़ों में लालगंज ब्लाक

लालगंज जोन - 02 जोन

सेक्टर मजिस्ट्रेट -09

मतदान केंद्र - 60

पोलिग बूथ- 174

सामान्य पोलिग बूथ - 68

संवेदनशील पोलिग बूथ- 74

अति संवेदनशील बूथ - 07

अति संवेदनशील प्लस बूथ-08

न्याय पंचायत - 06

प्रधान - 53

बीडीसी - 68

जिला पंचायत सदस्य - 03

------------------- 12 टेबलों पर होगी मतगणना, एसडीएम ने लिया जायजा

जागरण संवाददाता, मड़िहान (मीरजापुर) : तहसील के बगल में स्थित विध्य पालीटेक्निक कालेज में बुधवार को उपजिलाधिकारी रोशनी यादव ने स्ट्रांग रूम का निरीक्षण कर मतगणना स्थल का जायजा लिया। स्ट्रांग रूम बनाने के लिए कर्मचारियों को निर्देशित किया। यहां बेरिकेडिग लगाई जा रही है, साथ ही 800 लोगों के लिए टेंट की व्यवस्था कराई जा रही है। पटेहरा ब्लाक के लिए 6 न्याय पंचायतों का 12 टेबलों पर मतगणना की जाएगी। 25 अप्रैल को पोलिग पार्टियों को भी यहीं से रवाना की जाएगी और मतपेटिका भी इसी जगह जमा कराने के बाद 2 मई को मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच की जाएगी। एसडीएम ने बताया कि प्रत्याशियों के बैठने के लिए व्यवस्था तथा पेयजल की समुचित व्यवस्था करा दी गई है। किसी प्रकार की कोई अव्यवस्था नहीं उत्पन्न होने पाएगी। इस दौरान बीडीओ पटेहरा दिनेश कुमार मिश्र व बीडीओ राजगढ़ नंदलाल उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी