सरकारी भूमि कब्जा करने वाले प्रबंधक को पुलिस ने भेजा जेल

देहात कोतवाली के चंदईपुर गांव के पास स्थित लगभग 35 बीघा सरकारी भूमि को कब्जा करने वाले एक निजी विद्यालय के प्रबंधक के विरुद्ध पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। क्षेत्र के चंदईपुर गांव के पास सोमवार को पकड़े गए आरोपित से पूछताछ करने के बाद जेल भेज दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 11:46 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 11:46 PM (IST)
सरकारी भूमि कब्जा करने वाले प्रबंधक को पुलिस ने भेजा जेल
सरकारी भूमि कब्जा करने वाले प्रबंधक को पुलिस ने भेजा जेल

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : देहात कोतवाली के चंदईपुर गांव के पास स्थित लगभग 35 बीघा सरकारी भूमि को कब्जा करने वाले एक निजी विद्यालय के प्रबंधक के विरुद्ध पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। क्षेत्र के चंदईपुर गांव के पास सोमवार को पकड़े गए आरोपित से पूछताछ करने के बाद जेल भेज दिया।

आवास विकास कालोनी कतवारू का पुरा मोहल्ला निवासी व अनंदा चरण बनर्जी हायर सेकेंडरी स्कूल चंदईपुर के प्रबंधक शेषनारायण मिश्रा पुत्र स्व. पदुम्माचार्य पर सरकारी भूमि को कब्जा कर विद्यालय का निर्माण कराने का आरोप लगाया गया। इसकी शिकायत को गंभीरता से लेते हुए आयुक्त योगेश्वर राम मिश्रा ने एसडीएम सदर से मामले की जांच कराकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने सदर तहसीलदार सुनील कुमार के नेतृत्व में लेखपाल व कानूनगो की एक टीम गठित कर शिकायत की जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।

टीम ने जांच की तो पाया कि उन्होंने तीनों प्रकार की भूमि पर कई महीनों से कब्जा किया हुआ है। लेखपाल धर्मपाल ने बताया कि प्रबंधक शेषनारायण ने विद्यालय सहित लगभग 35 बीघा सरकारी भूमि पर कब्जा किया है। इसमें चदईपुर के पास स्थित 15 बीघे का एक भीटा, खेल का मैदान आदि शामिल है। एएसपी संजय वर्मा ने बताया कि आरोपित को भू माफिया के रूप में चिन्हित करते हुए उसके खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी