पीएम मोदी ने अक्षय तृतीया पर किसानों को दी सौगात

जागरण संवाददाता मीरजापुर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अक्षय तृतीया पर किसानों

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 06:36 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 11:38 PM (IST)
पीएम मोदी ने अक्षय तृतीया पर किसानों को दी सौगात
पीएम मोदी ने अक्षय तृतीया पर किसानों को दी सौगात

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अक्षय तृतीया पर किसानों को सौगात दी। प्रत्येक किसान के खाते में दो हजार की धनराशि पहुंचते ही अन्नदाता खुशी से झूम उठे।

मोबाइल फोन पर दो हजार रुपये खाते में पहुंचने का संदेश किसानों को मिलते ही उनके चेहरे खिल उठे। किसान सम्मान निधि योजना के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण के दौरान किसानों के खाते में योजना के तहत धनराशि भेजा। जनपद में योजना के तहत पंजीकृत लगभग तीन लाख 24 हजार 113 किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि की धनराशि पहुंचने की घंटी बजी। जिले में किसानों के खाते में 64 करोड़ 82 लाख 26 हजार की धनराशि भेजी गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में किसानों की हालत में सुधार लाने के लिए किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत की थी, जिसकी आठवीं किस्त का भुगतान सरकार ने अक्षय तृतीया के दिन कर दिया। जिला कृषि अधिकारी पवन कुमार प्रजापति ने बताया कि किसान सम्मान निधि योजना की पोर्टल के माध्यम से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। पंजीकृत किसानों के खाते में निधि की धनराशि भेजी गई है। अक्षय तृतीया के दिन प्रधानमंत्री ने किसानों को सौगात दी है। निधि से किसानों को काफी मदद मिलती है। सरकार की प्रशंसनीय योजना है।

- अशोक पटेल, अमोई पुरवा, पटेहरा।

कोरोना संक्रमण का दौर चल रहा है, ऐसे में निधि से दो हजार की धनराशि किसानों के लिए काफी मददगार साबित होगी।

- राम बचन सिंह, अमोई पुरवा, पटेहरा। किसान के हित में सरकार की कल्याणकारी योजना है। निधि ने किसानों की समस्याओं को काफी हद तक दूर किया है। योजना से अधिक से अधिक किसानों को लाभांवित किया जाना चाहिए।

- भरत लाल पटेल, टौआ, पटेहरा। किसान सम्मान निधि का लाभ ले रहे अपात्र व्यक्तियों पर अंकुश लगना चाहिए। योजना का लाभ पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाने के लिए कदम उठाया जाना चाहिए।

- राम सिंह पटेल, टौआ, पटेहरा।

chat bot
आपका साथी