मान्य विषय में चलाएं कक्षाएं : जेडी

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : राजकीय इंटर कालेज के सभागार में शनिवार को हुई प्रधानाचायो

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Apr 2018 11:29 PM (IST) Updated:Sat, 07 Apr 2018 11:29 PM (IST)
मान्य विषय में चलाएं कक्षाएं : जेडी
मान्य विषय में चलाएं कक्षाएं : जेडी

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : राजकीय इंटर कालेज के सभागार में शनिवार को हुई प्रधानाचार्यों की बैठक में 15 सूत्री एजेंडे पर चर्चा की गई। साथ ही प्रवेश संबंधी जानकारी दी गई। कहा गया कि कक्षा नौ तक 25 अप्रैल तक तथा कक्षा 11 में 30 अप्रैल तक प्रोविजनल प्रवेश कर लें।

संयुक्त शिक्षा निदेशक कामताराम पाल ने कहा कि समय का अनुपालन कड़ाई से होना चाहिए। जो समय सारिणी निर्धारित है उसके अनुसार अध्यापक विद्यालय उपस्थित रहें और कक्षाएं ले। जेडी ने कहा कि प्रधानाचार्य की दो कक्षाएं होती हैं उनको चाहिए कि वह भी अनिवार्य रूप से अपनी कक्षाओं में जाएं और अध्यापन करें। अध्यापकों को विषय के अनुसार ही घंटे दिए जाए तथा विद्यालय में जो विषय अनुमन्य हैं उसी के अनुसार ही प्रवेश लें।

विद्यालयों में पढ़ाई का माहौल बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि किसी भी विद्यालय में डायरी के लिए दबाव न बनाया जाए। गरीब छात्र अथवा छात्राओं को इससे परेशानी होती है। अध्यक्षता करते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक अवधकिशोर ¨सह ने शैक्षिक कैलेंडर व शैक्षिक पंचांग की चर्चा की और कहा कि रिजल्ट आने पर सभी विद्यालयों को अपनी वास्तविक स्थिति की जानकारी होगी।

इसलिए यह आवश्यक है कि सभी विद्यालयों में पठन-पाठन का माहौल बनाया जाए और छात्र-छात्राओं की उपस्थिति पर भी ध्यान रखा जाए। यह उनके भविष्य के लिए बहुत आवश्यक है। इस अवसर पर एएसजे इंटर कालेज के निजामुद्दीन, राजस्थान इंटर कालेज के डा. एके शुक्ला, बीएलजे इंटर कालेज के श्यामजी सोनी, मान्यवर कांशीराम की अनिता यादव, आर्यकन्या इंटर कालेज की डा. बीना ¨सह आदि थे।

chat bot
आपका साथी