तस्करी को जा रही पशुओं से भरी पिकअप पलटी

देहात कोतवाली क्षेत्र के बरकछा के पास पशुओं को वध के लिए ले जा रही एक पिकअप अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे की जानकारी होने पर पहुंची पुलिस को देखकर तस्कर पशुओ व गाड़ी को छोड़कर भाग गए। पुलिस ने पिकअप में लदे पशुओं को बाहर निकालवाते हुए वाहन को कब्जे में ले लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 05:48 PM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 05:48 PM (IST)
तस्करी को जा रही पशुओं से भरी पिकअप पलटी
तस्करी को जा रही पशुओं से भरी पिकअप पलटी

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : देहात कोतवाली क्षेत्र के बरकछा के पास पशुओं को वध के लिए ले जा रही एक पिकअप अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे की जानकारी होने पर पहुंची पुलिस को देखकर तस्कर पशुओं व गाड़ी को छोड़कर भाग गए। पुलिस ने पिकअप में लदे पशुओं को बाहर निकालवाते हुए वाहन को कब्जे में ले लिया। बरामद पशुओं को स्थानीय ग्रामीणों को सौंप दिया। तस्करों की तलाश की जा रही है।

बरकछा चौकी इंचार्ज संतोष कुमार यादव फोर्स के साथ शनिवार की रात क्षेत्र के गश्त पर निकले थे। राजीव गांधी दक्षिणी परिसर बरकछा के पास पहुंचे कि सोनभद्र की ओर से एक पिकअप आती हुए दिखायी दी। जिसको रूकने का इशारा किया तो चालक गाड़ी लेकर भागने लगा। पुलिस को पीछा करते चालक व तस्कर चलती गाड़ी से कूदकर भाग निकले जिससे गाड़ी अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गई। मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज ने वाहन में लगे चार पशुओं को बाहर निकलवाकर पास के ग्रामीणों को बुलाकर पालन पोषण के लिए सौंप दिया। गाड़ी को सीज कर दिया। चौकी इंचार्ज ने बताया कि तस्करों की तलाश की जा रही है। फिलहाल अज्ञात पशुओं के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियिम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

-

पिकअप पर चार भैंस लादकर धड़ल्ले से रामबाग पहुंच गया तस्कर

एक ओर पुलिस पशु तस्करी पर लगाम लगा रही है वहीं दूसरी ओर तस्कर भी पुलिस को चकमा देकर निकल जाने में कामयाब हो रहे हैं। कुछ ऐसा ही एक महिला रविवार की दोपहर 12 बजे देखने को मिला। कुछ पशु तस्कर ग्रामीण इलाके से भैसों को चोरी कर उसे वध के लिए नगर में ला रहे है। जैसे ही सफेद रंग की एक पिकअप पर कुछ पशुओं को लादकर तरकापुर के रास्ते रामबाग की ओर मुड़ी तो राहगीरों ने कहा कि तस्करों द्वारा लाई गई सभी भैंसे चोरी की हो सकती है। जिसका लेकर वध कर दिया जाएगा। इस मामले में पुलिस को भी अवगत कराया गया लेकिन पुलिस उनको पकड़ नहीं पाई।

chat bot
आपका साथी