घरों में कैद रहे लोग, गलियां-चौराहे रहे सूने

साप्ताहिक लॉकडाउन के पहले दिन शनिवार को नगर के

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 06:39 PM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 06:39 PM (IST)
घरों में कैद रहे लोग, गलियां-चौराहे रहे सूने
घरों में कैद रहे लोग, गलियां-चौराहे रहे सूने

जागरण संवाददाता, चुनार (मीरजापुर) : साप्ताहिक लॉकडाउन के पहले दिन शनिवार को नगर के बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। चौक बाजार, मेन मार्केट, गोला बाजार, गल्ला मंडी, अग्रवाल कलेक्शन चौराहा आदि बाजारों में दुकानों पर ताले लटके रहे। सड़कों पर लोगों की आवाजाही ना के बराबर रही और चौक-चौराहे लॉकडाउन के दौरान पसरी खामोशी बयां करते रहे। दवा, दूध, किराना आदि के लिए बेहद जरूरतमंद ही बाइकसवार और पैदल अपने घरों से आते-जाते रहे।

कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए शासन के निर्देश पर प्रदेश में शुक्रवार की रात से मंगलवार की सुबह तक बंदी कराई गई है। शुक्रवार रात आठ बजे से शुरू हुई बंदी के दौरान समूची गतिविधियां ठप सी हो जाती हैं। शनिवार को नगर के प्रमुख स्थानों पर दुकानें बंद रहीं और भीड़ न होने से चौराहे और तिराहे भी खामोश दिखाई दिए। पूरा दिन नगर कोतवाल की गाड़ी सायरन बजाती नगर व ग्रामीण इलाकों में भ्रमण करती रही। प्रमुख मार्गों पर सन्नाटे का आलम पसरा रहा।

-गलियों की दुकानों ने पूरी की जरूरत

लोगों की घरेलू जरूरतों को गलियों में संचालित होने वाली दुकानों ने पूरा किया। गलियों में स्थित घरों में दुकानें होने का फायदा उठाकर दुकानदारों ने आधे-पूरे शटर खोलकर ग्राहकों को सामान दिया। कई स्थानों पर इस तरह सामान बेचने वाले दुकानदार भी मास्क लगाने के प्रति बेपरवाह दिखाई दिए। वहीं सब्जी मंडी पूरी तरह बंद होने के चलते लोग सब्जी को तरस गए। लॉकडाउन के पहले दिन सब्जी व फलों की दुकानें भी बंद रहीं। क्षेत्र में भ्रमण करती रही हर पल पुलिस

हलिया : क्षेत्र के मवईकला, मझियार, हलिया, भटवारी, हथेड़ा तिराहा, गड़बड़ा पुल, पिपरा, देवरी बाजार सहित अन्य बाजारों में शनिवार की सुबह से ही लॉकडाउन का असर दिखा केवल आवश्यक सेवाओं जैसे मेडिकल स्टोर की दुकानें खुली रही और अन्य दुकानें बंद रही। इससे बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। एक्का-दुक्का लोग बाइक सवार अन्य लोग बाजारों में आते जाते रहे। इस पर पुलिस ने अनावश्यक रूप से घूम रहे बाइक सवारों सहित अन्य वाहनों के लोगों का कोविड के अंतर्गत शमन शुल्क भी काटा। प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह व हल्का प्रभारी क्षेत्र में भ्रमण कर लॉकडाउन में खुली दुकानों को बंद कराते हुए दुकानदार को चेतावनी दी कि लॉकडाउन का पालन करने में पुलिस प्रशासन का सहयोग करें। अन्यथा किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। साप्ताहिक लॉकडाउन रहा प्रभावी, सड़कों पर नहीं

कलवारी : मड़िहान के अंतर्गत कलवारी बाजार में साप्ताहिक लॉकडाउन का असर बाजारों पर है, लेकिन सड़कें गुलजार रहे। सड़कों पर वाहन फर्राटे भरते रहे, लेकिन इन्हें तनिक भी प्रशासन का डर नहीं है, चट्टी-चौराहे पर पुलिसकर्मी नदारद रहे। क्षेत्रवासियों ने कड़ाई से साप्ताहिक लॉकडाउन का पालन करने का आग्रह किया। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार द्वारा साप्ताहिक लॉकडाउन लगाया गया जिसका मिलाजुला असर देखने को मिला। क्षेत्रवासियों ने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मी दिन में एक बार ही चक्रमण करती है। अगर इसी तरह रहा तो लोगों की लापरवाही कई लोगों की जान पर भारी पड़ सकती है।

chat bot
आपका साथी