तत्काल टिकट निकालने को लेकर भिड़ गए यात्री

स्थानीय रेलवे स्टेशन पर आरक्षित काउंटर पर बुधवार की सुबह तत्काल टिकट निकालने को लेकर यात्री आपस में भिड़ गए। मामला बढ़ता देख आरक्षण पर्यवेक्षकों ने इसकी सूचना आरपीएफ व जीआरपी को दी लेकिन काफी देर तक पुलिस नहीं पहुंचे। आरोप है कि अक्सर तत्काल टिकट निकालने को लेकर बवाल होता रहता है लेकिन सुरक्षा के नाम पर एक भी पुलिस कर्मी की ड्यूटी नहीं रहती है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 08:43 PM (IST) Updated:Wed, 11 Dec 2019 08:43 PM (IST)
तत्काल टिकट निकालने 
को लेकर भिड़ गए यात्री
तत्काल टिकट निकालने को लेकर भिड़ गए यात्री

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : स्थानीय रेलवे स्टेशन पर आरक्षित काउंटर पर बुधवार की सुबह तत्काल टिकट निकालने को लेकर यात्री आपस में भिड़ गए। मामला बढ़ता देख आरक्षण पर्यवेक्षकों ने इसकी सूचना आरपीएफ व जीआरपी को दी लेकिन काफी देर तक पुलिस नहीं पहुंचे। आरोप है कि अक्सर तत्काल टिकट निकालने को लेकर बवाल होता रहता है लेकिन सुरक्षा के नाम पर एक भी पुलिस कर्मी की ड्यूटी नहीं रहती है।

बुधवार की सुबह पौने ग्यारह बजे के लगभग एक महिला दिल्ली के तत्काल टिकट निकालने के लिए काउंटर पर लाइन में खड़ी रही। इसी बीच कुछ यात्रियों ने उसका विरोध किया लेकिन बात बढ़ गई। मामला बढ़ता देख आरक्षण काउंटर के अंदर बैठे बाबूओं ने इसकी सूचना फोनिक द्वारा जीआरपी व आरपीएफ को दी लेकिन कोई भी नहीं आया। बताते चले कि कई माह पूर्व तत्काल टिकट निकालने को लेकर आपस में यात्री मारपीट कर लिए थे। इस दौरान एक पक्ष से पथराव होने लगा जिसमें एक यात्री घायल हो गया था तथा काउंटर का शीशा तोड़ते हुए पत्थर अंदर चली गई थी। संजोग अच्छा था कि अंदर बैठे टिकट बाबू चोटिल होने से बच गए। इस संबंध में आरक्षण पर्यवेक्षक ने बताया कि सुबह महिला द्वारा लाइन में खड़ी रही लेकिन उसे हटाने के लिए कुछ दंबग किस्म के लोग आए गए और उसे हटाने लगे लेकिन महिला के साथ आए परिजनों से दूसरे पक्ष के लोग कहासुनी करने लगे और बात बढ़ गई थी। जिसकी सूचना दी गई लेकिन कोई नहीं आया।

chat bot
आपका साथी