करेंट से एक की मौत, महिला सहित दो की हालत गंभीर

जागरण संवाददाता अहरौरा (मीरजापुर) क्षेत्र के मूजडीह गांव में हैंडपंप की मरम्मत के दौर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 06:57 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 06:57 PM (IST)
करेंट से एक की मौत, महिला सहित दो की हालत गंभीर
करेंट से एक की मौत, महिला सहित दो की हालत गंभीर

जागरण संवाददाता, अहरौरा (मीरजापुर) : क्षेत्र के मूजडीह गांव में हैंडपंप की मरम्मत के दौरान बोर में लगे लोहे के पाइप में करेंट आने से युवक की मौत हो गई जबकि महिला सहित दो लोग झुलस गए जिनकी हालत गंभीर है।

शुक्रवार को यह हादसा लोहे के पाइप के हाईवोल्टेज तार के संपर्क में आने से हुआ। इस हादसे में महिला सहित तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए। तीनों को सीएचसी ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान मिस्त्री की मौत हो गई। झुलसी महिला समेत दोनों की हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने वाराणसी रेफर कर दिया।

मूजडीह गांव निवासी जगरोशन साहनी के घर में लगा हैंडपंप गर्मी की वजह से पानी देना छोड़ दिया था। गांव के ही रवि किशन बियार (20 वर्ष) हैंडपंप मिस्त्री का कार्य करते थे। इन्हें बुलाकर जगरोशन हैंडपंप की मरम्मत कराने लगे। काफी देर बाद जब हैंडपंप नहीं बना तो रवि किशन ने घर के मोहन साहनी (55) व रीता साहनी (42) को साथ लेकर बोर में लगे लोहे की पाइप को ऊपर की ओर बाहर निकालने लगे। इसी बीच लोहे की पाइप ऊपर से गुजरे हाईटेंशन तार से छू गया और करेंट लगने से तीनों झुलस गए। घर में मौजूद अन्य सदस्यों ने किसी तरह तीनों को करेंट से बचाकर सीएचसी पहुंचाया, जहां रवि किशन बियार की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। -तेज हवा के झोंके से पाइप से सटा विद्युत तार रवि किशन जब हैंडपंप मरम्मत कर रहे थे तो पाइप को ऊपर की ओर निकालने के दौरान हाईटेंशन तार को देखा और अंदाजा लगाया गया कि पाइप से तार नहीं छू पाएगा। जब पाइप निकालना शुरू किया तो तेज हवा चलनी शुरू हुई और पाइप का संतुलन बिगड़ गया और पाइप विद्युत तार से सट गया। इस वजह से हादसा हो गया। - हाईटेंशन तार हटाने की हुई थी मांग

मकान मालिक जग रोशन ने बताया कि उसके घर के ऊपर विद्युत तार हटाने के लिए कई बार विद्युत विभाग के अधिकारियों से मांग की गई थी। यह बताया था कि घर होने की वजह से कभी भी कोई अप्रिय घटना घटित हो सकती है। इसके बाद भी विद्युत विभाग की ओर से ध्यान नहीं दिया गया, जिसकी वजह से हादसा हो गया और एक जिदगी चली गई।

chat bot
आपका साथी