पुरानी पेंशन हो बहाल, शिक्षकों को मिले कैशलेस चिकित्सा सुविधा

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के तत्वावधान में शिक्षक रविवार को आवास पर ऊर्जा राज्यमंत्री रमाशंकर सिंह पटेल और मझवां विधायक शुचिस्मिता मौर्य से मिले और 16 सूत्री पत्रक सौंपकर समस्या समाधान की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 05:08 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 05:08 PM (IST)
पुरानी पेंशन हो बहाल, शिक्षकों को मिले कैशलेस चिकित्सा सुविधा
पुरानी पेंशन हो बहाल, शिक्षकों को मिले कैशलेस चिकित्सा सुविधा

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के तत्वावधान में शिक्षक रविवार को आवास पर ऊर्जा राज्यमंत्री रमाशंकर सिंह पटेल और मझवां विधायक शुचिस्मिता मौर्य से मिले और 16 सूत्री पत्रक सौंपकर समस्या समाधान की मांग की। जिलाध्यक्ष प्रभुनारायण सिंह ने पुरानी पेंशन बहाली और कैशलेस चिकित्सा सुविधा प्रदान करने की मांग की। जिलामंत्री सुधीर कुमार तिवारी ने कहा कि प्रदेश के शिक्षामित्रों व अनुदेशकों को शिक्षक पद पर समायोजित किया जाए।

उन्होंने कहा कि जिले के प्राथमिक विद्यालय के सहायक अध्यापक की पदोन्नति प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक और पूर्व माध्यमिक विद्यालय के सहायक अध्यापक पद पर अतिशीघ्र किया जाए। एक दिसंबर 2008 के बाद पदोन्नत प्रधानाध्यापक प्राथमिक विद्यालय व सहायक अध्यापक पूर्व माध्यमिक विद्यालय को 17,140 न्यूनतम वेतनमान और प्रधानाध्यापक पूर्व माध्यमिक विद्यालय को 18,150 रुपया न्यूनतम वेतनमान का शासनादेश जारी हो।

कोषाध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कहा कि चयन वेतनमान विसगंति का शासनादेश जारी किया जाए। उपाध्यक्ष जय प्रताप सिंह ने विद्यालय निर्माण के नाम पर शिक्षकों का शोषण बंद करने, बीएलओ, खाद्यान्न वितरण सहित गैर शैक्षणिक कार्य से मुक्त करने, रसेाइयां के मानदेय में वृद्धि करने की मांग की। मांडलिक मंत्री रमाकांत दुबे ने शिक्षकों को डाटा फीडिग कार्य से मुक्त रखने, महिलाओं के प्रसूति अवकाश, सीसीएल की ससमय स्वीकृति प्रदान करने की मांग की।

सर्वेश ने कहा कि प्रथम नियुक्ति, स्थानांतरण व पदोन्नति के समय महिला, दिव्यांग के साथ-साथ पुरुष शिक्षकों से भी विकल्प लिया जाए।

chat bot
आपका साथी