रात में बालू खनन अड्डे पर पहुंचे अफसर, अफरा-तफरी

अवैध खनन पर रोकथाम के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत मंगलवार की देर रात्रि अधिकारियों की टीम बालू खनन स्थान पर पहुंची। जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल के निर्देश पर अपर जिलाधिकारी यूपी सिंह एसडीएम सदर गौरव श्रीवास्तव खनन अधिकारी पंकज सिंह पुलिस टीम के साथ अपनी गाड़ी की लाइट बंद करके पहुंचे और औचक निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Dec 2019 06:31 PM (IST) Updated:Wed, 04 Dec 2019 11:06 PM (IST)
रात में बालू खनन अड्डे पर  पहुंचे अफसर, अफरा-तफरी
रात में बालू खनन अड्डे पर पहुंचे अफसर, अफरा-तफरी

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : अवैध खनन पर रोकथाम के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत मंगलवार की देर रात्रि अधिकारियों की टीम बालू खनन स्थान पर पहुंची। जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल के निर्देश पर अपर जिलाधिकारी यूपी सिंह, एसडीएम सदर गौरव श्रीवास्तव, खनन अधिकारी पंकज सिंह पुलिस टीम के साथ अपनी गाड़ी की लाइट बंद करके पहुंचे और औचक निरीक्षण किया।

अधिकारियों की टीम रात में नेवढि़यां व बैसुखिया खनन पट्टों पर पहुंची तो वहां पर अफरा-तफरी मच गई। कई ट्रैक्टर बालू से लदे खड़े थे तो कई ट्रैक्टर खाली खड़े थे। यहां दयाशंकर उपाध्याय के नाम से खनन पट्टा किया गया है। मौके पर सीसीटीवी कैमरे लगा मिला जिस पर निर्देशित किया गया कि गंगा से निकलने वाले रास्ते पर भी कैमरे लगाए जाएं। अधिकारियों ने एमएम-11 मानक के अनुसार बालू खनन की जांच की और निर्देश दिया कि अवैध तरीके से एमएम-11 जारी किया गया तो उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अधिकारियों ने लाइट व टार्च की रोशनी में खनन स्थल का निरीक्षण किया। जब अधिकारी वहां पहुंचे तो खनन करने वाले मौके से फरार हो गए। एक व्यक्ति शिवशंकर मौके पर मिला जिसे हिदायत दी गई कि जहां का पट्टा मिला है, वहीं पर खनन किया जाए। इसके बाद अधिकारियों की टीम ने रास्ते में ट्रैक्टरों को रोककर जानकारी ली और जांच पड़ताल की। जिलाधिकारी ने सुशील कुमार पटेल ने कहा कि जनपद में कहीं भी अवैध बालू या पत्थर खनन होता पाया गया तो संबंधित पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान क्षेत्राधिकारी नगर सुधीर कुमार सहित पुलिस बल मौजूद रहा।

chat bot
आपका साथी