देर से पहुंचे अधिकारी, डीएम ने जताई नाराजगी, रोका वेतन

पथरहिया स्थित विकास भवन में जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल की अध्यक्षता में किसान दिवस का आयोजन बुधवार को हुआ। जिसमें जिलाधिकारी ने किसानों की समस्याओं को सुना और उनके निस्तारण का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। किसान दिवस पर बाण सागर के एक्सईएन मंडी समिति अधिकारी व डिप्टी आरएमओ सहित कई अधिकारी विलंब से पहुंचे जिस पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी जताया और वेतन रोकने का निर्देश दिया साथ ही कार्रवाई की चेतावनी भी दी। क्रय केंद्र पर किसानों से धान खरीद नहीं होने कि शिकायत जिलाधिकारी से किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Jan 2020 06:09 PM (IST) Updated:Wed, 15 Jan 2020 10:55 PM (IST)
देर से पहुंचे अधिकारी, डीएम ने जताई नाराजगी, रोका वेतन
देर से पहुंचे अधिकारी, डीएम ने जताई नाराजगी, रोका वेतन

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : पथरहिया स्थित विकास भवन में जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल की अध्यक्षता में किसान दिवस का आयोजन बुधवार को हुआ। जिसमें जिलाधिकारी ने किसानों की समस्याओं को सुना और उनके निस्तारण का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। किसान दिवस पर बाण सागर के एक्सईएन, मंडी समिति अधिकारी व डिप्टी आरएमओ सहित कई अधिकारी विलंब से पहुंचे, जिस पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी जताई और वेतन रोकने का निर्देश दिया। साथ ही कार्रवाई की चेतावनी भी दी। क्रय केंद्र पर किसानों से धान खरीद नहीं होने कि शिकायत जिलाधिकारी से किया।

किसानों ने बताया कि अहरौरा, कोलना, रजौली साधन सहकारी समिति में किसानों से धान खरीद नहीं हो रही है। किसान गोपालदास गुप्ता ने कहा कि रजौली में धान खरीद न होने से किसान परेशान है। हुसैनीपुर वियर से पश्चिम तरफ फाल की ध्वस्त पक्की व कच्ची नाली के मरम्मत कराने की मांग किया। किसान भोसले बिहारी ने राजगढ़ के बूथों पर बीएलओ नहीं मिलते हैं। मौजा जमती में पंचायत सचिवालय जाने के लिए 15 किमी धूमकर जाना पड़ता है, किसानों ने रास्ता बनवाने की मांग की। भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष सिद्धनाथ सिंह व महासचिव वीरेंद्र सिंह ने डीएम को 10 सूत्री पत्रक सौंपकर समस्या समाधान की मांग किया। बैठक में सीडीओ प्रियंका निरंजन, उप निदेशक कृषि अशोक उपाध्याय, लाल बहादुर सिंह, डीसी मनरेगा मो. नफीस, कृषि अधिकारी पवन प्रजापति, एआर कोआपरेटिव मित्रसेन वर्मा आदि मौजूद रहे।

---------

किसान दिवस में छाया रहा मुद्दा

- केंद्रों पर किसानों से धान खरीद न होना।

- सहकारी समितियों पर खाद न मिलना।

- नहरों का संचालन कर रवि की सिचाई हेड से टेल तक कराने की मांग।

- छुट्टा पशुओं से निजात दिलाने की मांग

- बिजली कटौती बंद कराने की मांग।

- जीवनाथपुर रेलवे क्रासिग पर ओवरब्रिज का निर्माण पूरा कराने की मांग।

chat bot
आपका साथी