एनआरएचएम हड़ताल का स्वास्थ्य केंद्र पर नहीं दिखा असर

जागरण संवाददाता हलिया (मीरजापुर) उच्चीकृत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एनआरएचएम देश व्यापी

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 06:18 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 06:18 PM (IST)
एनआरएचएम हड़ताल का स्वास्थ्य केंद्र पर नहीं दिखा असर
एनआरएचएम हड़ताल का स्वास्थ्य केंद्र पर नहीं दिखा असर

जागरण संवाददाता, हलिया (मीरजापुर) : उच्चीकृत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एनआरएचएम देश व्यापी हड़ताल का बुधवार को किसी प्रकार का कोई असर नहीं है। नियमित की तरह ओपीडी में 180 मरीजों का उपचार किया गया। स्वास्थ्य केंद्र पर कोविड टीकाकरण और एंबुलेंस का कार्य भी नियमित की तरह चला। एएनएम क्षेत्र में जाकर टीकाकरण कर रही है।

प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. संजय त्रिपाठी ने बताया कि हमारे स्वास्थ्य केंद्र पर एनआरएचएम हड़ताल का कोई असर नहीं है। ओपीडी और टीकाकरण नियमित की तरह स्वास्थ्य केंद्र आने वाले और विभिन्न गांव में की जा रही है। इस दौरान डा.अभिषेक जायसवाल, सुभाष सिंह, किशोर कुमार आदि रहे। आरटीपीसीआर से हर दिन होगी 200 लोगों की कोरोना जांच

राजगढ़ : कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में जांच का दायरा बढ़ा दिया गया है। इसके तहत अब एक सप्ताह तक क्षेत्र के विभिन्न स्कूल एवं कालेजों में आरटीपीसीआर से प्रतिदिन 200 लोगों की कोरोना जांच की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग का निर्देश मिलने के बाद क्षेत्र में जांच की रफ्तार तेज कर दी गई है। इससे अधिक से अधिक लोगों की हर दिन जांच हो सके। बता दें कि बुधवार को राजगढ़ सीएचसी चिकित्सा प्रभारी डा. डीके सिंह के निर्देशन में क्षेत्र के कृषक महाविद्यालय में कैंप के माध्यम से 200 छात्र-छात्राओं आदि का आरटीपीसीआर टेस्ट किया गया। इस दौरान टीम में कोविड नोडल राहुल सिंह, जेड अहमद, बाबूनंदन शाह, विजय लाल आदि रहे।

chat bot
आपका साथी