बढ़ते कोरोना संक्रमण के बाद भी मास्क का प्रयोग नहीं

कोरोना से जंग जीतने के लिए दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी का पालन करना शासन और प्रशासन की मंशा है। कितु चील्ह थाना क्षेत्र में इसके विपरित व्यवस्था के चलते आज लापरवाही पर कोरोना भारी पड़ गया है। ज्ञातव्य है कि क्षेत्र में डेढ़ दर्जन से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। आधा दर्जन से अधिक गांव में हॉटस्पॉट लागू है लोगों में कोरोना संक्रमण का भय बना हुआ है कितु लापरवाही भी चरम सीमा पर है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 06:56 PM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 06:56 PM (IST)
बढ़ते कोरोना संक्रमण के 
बाद भी मास्क का प्रयोग नहीं
बढ़ते कोरोना संक्रमण के बाद भी मास्क का प्रयोग नहीं

जागरण संवाददाता, चील्ह (मीरजापुर) : 'कोरोना से जंग जीतने के लिए दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी' का पालन करना शासन और प्रशासन की मंशा है। कितु चील्ह थाना क्षेत्र में इसके विपरित व्यवस्था के चलते आज लापरवाही पर कोरोना भारी पड़ गया है। ज्ञातव्य है कि क्षेत्र में डेढ़ दर्जन से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। आधा दर्जन से अधिक गांव में हॉटस्पॉट लागू है, लोगों में कोरोना संक्रमण का भय बना हुआ है कितु लापरवाही भी चरम सीमा पर है।

क्षेत्र के चेतगंज बाजार, पुरजागीर बाजार, चील्ह बाजार, तिलठी बाजार, मनौवा बाजार, टेढ़वा के साथ गांव में ठेला पर सब्जी और फल बेचने वाले न मास्क लगाते है तथा खरीदने वाले भी बिना मास्क के ही रहते हैं। इसके अतिरिक्त क्षेत्र के जनरल मर्चेंट की दुकानों के साथ-साथ चाय पान, मेडिकल, इलेक्ट्रिक व मिठाई की दुकान जहां भी देखें न तो शारीरिकद दूरी है और न ही मास्क का प्रयोग किया जाता हैं। यहां तक कि किसी भी दुकान पर सैनिटाइजर का भी प्रयोग नहीं किया जाता, जिसके कारण कोरोना पर लापरवाही भारी पड़ता जा रहा है। क्षेत्रवासियों ने जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए नगर पंचायत खमरिया से चील्ह थाना क्षेत्र में आने-जाने वालों पर रोक लगाने तथा लापरवाही बरतने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

chat bot
आपका साथी