गड़बड़ाधाम का कपाट नहीं खुला, ध्वज दर्शन से निहाल

हलिया विकास खंड में स्थित सेवटी नदी किनारे मां शीतला धाम में दर्शन करने सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लग गया। जहां शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया गया। हालांकि मंदिर के कपाट नहीं खुलने के कारण श्रद्धालु मंदिर के ऊपर ध्वज दर्शन कर प्रसाद आदि चढ़ाया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Jun 2020 06:30 PM (IST) Updated:Mon, 29 Jun 2020 11:19 PM (IST)
गड़बड़ाधाम का कपाट नहीं  खुला, ध्वज दर्शन से निहाल
गड़बड़ाधाम का कपाट नहीं खुला, ध्वज दर्शन से निहाल

जासं, गड़बड़ाधाम (मीरजापुर) : हलिया विकास खंड में स्थित सेवटी नदी किनारे मां शीतला धाम में दर्शन करने सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लग गया। यहां श्रद्धालु न तो मास्क लगाए थे और न ही शारीरिक दूरी का पालन ही किया गया। हालांकि मंदिर के कपाट नहीं खुलने के कारण श्रद्धालु मंदिर के ऊपर ध्वज दर्शन कर प्रसाद आदि चढ़ाया।

पूर्व शासनादेश के तहत ग्रामीण अंचलों के मंदिरों का कपाट भक्तों के लिए खोल दिए जाने का आदेश था परंतु कतिपय कारणों से अभी तक गड़बड़ाधाम का कपाट नहीं खोला गया है। परंतु श्रद्धालुओं का चार बजे भोर से आना शुरू हो गया और सभी सेवटी नदी में स्नान कर लाइन को तोड़ते हुए सामूहिक रूप से शारीरिक दूरी का पालन न करते हुए मंदिर के बरामदे में प्रवेश कर मां के झांकी से दर्शन करते हुए बरामदे में ही अपनी श्रद्धा समर्पित किया।

आषाढ़ मास के अंतिम सोमवार होने के कारण अधिकाधिक संख्या में भक्तों की भीड़ जुट गई। इस संबंध में ग्रामीणों का कहना है कि शारीरिक दूरी तथा मास्क के साथ माता के दर्शन करने की अनुमति मिलनी चाहिए थी। जैसा कि पूर्व में शासनादेश जारी भी हो गया है परंतु किसी को दर्शन मंदिर के अंदर प्रवेश करने नहीं मिल पाया।

chat bot
आपका साथी