दो दिन से बिजली न रहने से तीन दर्जन गांव अंधेरे में

जागरण संवाददाता राजगढ़ (मीरजापुर) स्थानीय विकास खंड के तीन दर्जन गांवों में बिजली ठप होन

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 11:32 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 05:10 AM (IST)
दो दिन से बिजली न रहने से तीन दर्जन गांव अंधेरे में
दो दिन से बिजली न रहने से तीन दर्जन गांव अंधेरे में

जागरण संवाददाता, राजगढ़ (मीरजापुर) : स्थानीय विकास खंड के तीन दर्जन गांवों में बिजली ठप होने से ग्रामीण अंधेरे में जीवन यापन करने को विवश हैं लेकिन विभागीय अधिकारी पूरी तरह से मौन है। बिजली न रहने के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी पानी के लिए लोगों को हुई। राजगढ़ पावर हाउस से भवानीपुर, खोराडीह और सक्तेशगढ़ फीडर पर विद्युत आपूर्ति होती है। ग्रामीणों ने बताया कि सोमवार की शाम से बिजली गई है लेकिन अभी तक आई नहीं।

ग्रामीण संजय, शिवराज, विनोद कुमार, सूरज, संतोष, विवेक, आर्यन, पंडित, कृष्ण कुमार, गोलू, गोविद, अभिषेक व सतीश कुमार ने बताया कि एक हफ्ते से ज्यादा परेशानी हो रही है। चौबीस घंटे में मात्र 10 घंटे ही बिजली आती है। बीसों बार कटौती होती है। हल्की सी बरसात हो जाती है तो पूरे दिन के लिए बिजली गायब हो जाती है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि राजगढ़ पावर हाउस जेई से बात की जाती है तो अपने कर्मचारियों का नंबर देकर पल्ला झाड़ लेते हैं। क्षेत्र के लोगों ने ऊर्जा राज्यमंत्री का ध्यान आकृष्ट कराते हुए बताया कि विद्युत कर्मियों का रवैया ठीक नहीं है। बारह घंटे से ड्रमंडगंज व कोटाघाट फीडर की आपूर्ति बाधित

हलिया : विद्युत उप केंद्र हलिया से संचालित कोटाघाट फीडर व ड्रमंडगंज फीटर की आपूर्ति 12 घंटे से बाधित है। जिससे ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने आपूर्ति बहाल करने की मांग की है। मंगलवार की रात गरज चमक के साथ तेज बारिश के कारण बसुहरा में तार गिरने से कोटाघाट फीडर की आपूर्ति बाधित हो गई। वही ड्रमंडगंज फीडर का भी तार गिर जाने से आपूर्ति बाधित हो गई। जेई आलोक ओझा ने बताया कि कोटाघाट सहित ड्रमंडगंज फीडर की आपूर्ति तार गिरने से बाधित है मरम्मत कार्य चल रहा है जल्द ही आपूर्ति बहाल कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी