अभी तक किसी प्रत्याशी ने नहीं लिया पर्चा

त्रिस्तरीय पंचायत के उप चुनाव की जनपद में प्रक्रिया चल रही है। आगामी 26 जून को नामांकन की अंतिम तिथि होने के कारण अधिकतर प्रत्याशी उसी दिन नामांकन करेंगे। हांलाकि अभी तक किसी भी प्रत्याशी ने न तो फार्म खरीदा है और न ही नामांकन किया है। एडीएम वित्त व राजस्व यूपी सिंह ने सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित नामांकन स्थल अपर उप जिलाधिकारी कार्यालय का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Jun 2019 06:51 PM (IST) Updated:Mon, 24 Jun 2019 06:51 PM (IST)
अभी तक किसी प्रत्याशी ने नहीं लिया पर्चा
अभी तक किसी प्रत्याशी ने नहीं लिया पर्चा

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : त्रिस्तरीय पंचायत के उप चुनाव की जनपद में प्रक्रिया चल रही है। आगामी 26 जून को नामांकन की अंतिम तिथि होने के कारण अधिकतर प्रत्याशी उसी दिन नामांकन करेंगे। हालांकि अभी तक किसी भी प्रत्याशी ने न तो फार्म खरीदा है और न ही नामांकन किया है। एडीएम वित्त व राजस्व यूपी सिंह ने सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित नामांकन स्थल अपर उप जिलाधिकारी कार्यालय का निरीक्षण किया।

एडीएम ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत के उप चुनाव के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग पटेल द्वारा अधिसूचना जारी की गई है। जनपद में 2 प्रधान, 4 बीडीसी व 10 ग्राम पंचायत सदस्य के पदों के लिए मतदान छह जुलाई और मतगणना आठ जुलाई को होना है। उप चुनाव के लिए नाम निर्देशन पत्र 26 को जमा, नाम निर्देशन पत्रों की जांच 27 को और उम्मीदवारी 28 जून को वापस ली जा सकेगी। इसके बाद प्रतीक आवंटन 28 जून और मतदान छह जुलाई को तथा मतगणना आठ जुलाई को होगी। ग्राम प्रधान पद के लिए खुटहा राजगढ़ और सोठिया कला हलिया तथा क्षेत्र पंचायत तिलठी तृतीय कोन चील्ह 24, सकरोडी तृतीय जमालपुर 66, बहुती पटेहरा कला 13 और राहकला पटेहरा कला 26 का पद रिक्त चल रहा है। वहीं ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए कोन ब्लाक के मदनपट्टी 10, भोगांव 8, भोगांव 11, छानबे ब्लाक के अरंगी सरपत्ती 14, पहाड़ी ब्लाक के चेंदुली 3, मझवां ब्लाक के कनक सराय 4, कनक सराय 8, राजगढ़ के बरगवां 3, सीखड़ के रामगढ़ कला 13, सिटी ब्लाक के विजयपुरा 4 पद के लिए चुनाव होना है।

---------

पीरखां वार्ड सदस्य के लिए होगा उप चुनाव

नगर पंचायत कछवां के पीरखां वार्ड 2 के सदस्य पद के लिए भी उप चुनाव होगा। चुनाव के लिए नामांकन 26 जून, नामांकन पत्रों की जांच 27 जून, वापसी 29 जून और प्रतीक आवंटन 30 जून को होगा। मतदान 13 जुलाई और मतगणना 15 जुलाई को होगी। डिप्टी कलेक्टर शिव प्रसाद को निर्वाचन अधिकारी, खंड विकास अधिकारी श्वेतांक सिंह को सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी बनाया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी