बैंक में लग रही बेतरतीब भीड़, कोरोना का डर नहीं

हलिया बाजार स्थित आर्यावर्त बैंक के बाहर दर्जनों खाताधारक जमा निकासी के लिए चिलचिलाती धूप

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 05:36 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 05:36 PM (IST)
बैंक में लग रही बेतरतीब भीड़, कोरोना का डर नहीं
बैंक में लग रही बेतरतीब भीड़, कोरोना का डर नहीं

हलिया : बाजार स्थित आर्यावर्त बैंक के बाहर दर्जनों खाताधारक जमा निकासी के लिए चिलचिलाती धूप में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते दिखे। दूर-दराज क्षेत्रों से आए ग्रामीणों को दो गज की दूरी का भी ध्यान नहीं रहा। लोग एक-दूसरे से सटकर खड़े थे। ऐसे में कोरोना संक्रमण को बढ़ने से इनकार नहीं किया जा सकता। बैंक के बाहर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी भी नदारद रहे। बैंक प्रबंधक ज्ञान प्रकाश कौशल ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को शारीरिक दूरी बनाने की हिदायत दी जा रही है। इसके बाद भी लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। (जासं)

कोरोना क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने वालों से वसूला जुर्माना

कछवां : क्षेत्र के मुख्य कस्बा बाजार में कोरोना क‌र्फ्यू गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे चार दुकानदारों को पुलिस ने बगैर मास्क के पकड़ा। वहीं ग्रामीण क्षेत्र के चट्टी-चौराहों से भी कोरोना क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने वालों को पुलिस ने पकड़ा और सभी से एक हजार रुपये की दर से जुर्माना वसूलने के बाद छोड़ दिया। पुलिस ने सख्त हिदायत दी कि कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। (जासं)

पूर्व चेयरमैन को पुत्र वधू शोक

कछवां : आदर्श नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन हनुमानदास जायसवाल की पुत्र वधू की आकस्मिक निधन से नगर क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई। मृतक नीतू जायसवाल (40) राजेश जायसवाल काफी दिनों से अस्वस्थ चल रही थी। ईओ नवनीत कुमार सिंह, पूर्व चेयरमैन अजय कुमार उपाध्याय, लवकुश रस्तोगी, रामकुमार उमर, राजन केशरी, अनंतलाल सेठ, जान्हवी मिश्रा, सुभाष सिंह, जावेद आलम आदि उनके आवास पर पहुंचकर शोक संवेदना प्रकट की। (जासं)

पूर्व जिला उपाध्यक्ष न सेक्टर प्रभारी के बीच सुलझा मामला

मीरजापुर : बसपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष महेंद्र चौबे और पार्टी के किसी भी पदाधिकारी से कोई विवाद अब नहीं रह गया है। उनके बीच जो भी गलतफहमी थी, उसे दूर कर लिया गया है। सभी लोग मिलकर संगठन को मजबूत करने में लगे हुए हैं। ये बातें बसपा जिलाध्यक्ष रामआसरे भारती ने बताई। कहा कि पूर्व जिला उपाध्यक्ष महेंद्र चौबे ने लालगंज से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ने के दौरान पार्टी के कुछ लोगों पर 2.50 लाख रुपये लेने का आरोप लगाया था। जब दोनों पक्षों को बुलाकर बातचीत कराई गई तो मामला हल हो गया। पूर्व जिलाध्यक्ष, सेक्टर प्रभारी व पूर्व जिला उपाध्यक्ष ने कहा कि उनके बीच कुछ गलतफहमी हो गई थी। बातचीत के बाद हल कर लिया गया है। (जासं) आशा के माध्यम से वितरित हो रहा दवा कीट

हलिया : प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. अभिषेक जायसवाल की ओर से क्षेत्र में दवाओं का कीट आशाओं के माध्यम से वितरित कराया जा रहा है। कीट में पैरासिटामोल, आईवरमेट्रीन, विटामिन सी, एजेथ्रोमाइसिन, जिक आदि दवाएं है। अब तक कुल 1200 दवाओं का कीट वितरित किया जा चुका है। क्षेत्र में कुल 222 आशा कार्यरत हैं। (जासं)

गर्मी शुरू होते ही हैंडपंप छोड़ने लगे साथ

हलिया : विकास खंड के हथेड़ा गांव के चौबे टोला में एक पखवारे से खराब पड़े सरकारी हैंडपंप के दुरुस्त न होने से ग्रामीणों को पेयजल के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण हैंडपंप मरम्मत के लिए कई बार ब्लाक मुख्यालय का चक्कर लगा चुके हैं, लेकिन आश्वासन के सिवाय कुछ नहीं मिला। ग्रामीण शेषमणि मिश्र, ओमप्रकाश मिश्र, रामसागर चौबे, राजेश चौबे आदि ने बताया कि 15 वर्ष पूर्व लगे इस हैंडपंप से दस घरों के करीब 50 लोग पेयजल के लिए निर्भर हैं। (जासं)

chat bot
आपका साथी