राष्ट्रीय लोक अदालत 11 को, 20,955 मामले चिन्हित

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से दीवानी न्यायालय परिसर में 11 दिसंबर को सुबह साढ़े दस बजे राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 08:43 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 08:43 PM (IST)
राष्ट्रीय लोक अदालत 11 को, 20,955 मामले चिन्हित
राष्ट्रीय लोक अदालत 11 को, 20,955 मामले चिन्हित

विधि संवाददाता, मीरजापुर : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से दीवानी न्यायालय परिसर में 11 दिसंबर को सुबह साढ़े दस बजे राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा।

प्राधिकरण अध्यक्ष व जनपद न्यायाधीश शिवकुमार प्रथम ने राष्ट्रीय लोक अदालत में निस्तारण के लिए 20,955 मामले चिन्हित किए गए हैं। इसमें अपराध, चेक से संबंधित मुकदमे, श्रमिक से संबंधित मामले, बिजली व पानी के मुकदमे, वाहन चालान, पारिवारिक मामले, राजस्व मुकदमे, भूमि अधिग्रहण के मुकदमे, आनलाइन ई-चालान के मुकदमे, सिविल मामले आदि का निस्तारण होगा और कोर्ट फीस माफ कर दी जाएगी।

अपर जनपद न्यायधीश, एफटीसी-प्रथम, नोडल अधिकारी राष्ट्रीय लोक अदालत वायु नंदन मिश्र ने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत में पेटी आफेंस, यातायात चालान, ई-चालान का निस्तारण कम से कम जुर्माने में निस्तारित किया जाएगा। पूर्ण कालिक सचिव अमित कुमार यादव द्वितीय ने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक मामलों का निस्तारण कराने का प्रयास करें और इस महाअभियान का हिस्सा बनें।

chat bot
आपका साथी