मोदी- योगी की योजनाओं में युवा ही केंद्र ¨बदु: वित्त मंत्री

जागरण संवाददाता, मीरजापुर: छात्र-छात्राओं को मेरी सलाह है कि वे अपनी पढ़ाई पर ध्यान देन

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jun 2018 10:58 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jun 2018 10:58 PM (IST)
मोदी- योगी की योजनाओं में युवा ही केंद्र ¨बदु: वित्त मंत्री
मोदी- योगी की योजनाओं में युवा ही केंद्र ¨बदु: वित्त मंत्री

जागरण संवाददाता, मीरजापुर: छात्र-छात्राओं को मेरी सलाह है कि वे अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने के साथ ही सामाजिक दायित्वों के प्रति भी सचेत रहें। केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार की योजनाओं में युवा की केंद्र ¨बदु है। सरकारें युवाओं के उत्थान के लिए संकल्पित है। यह कहना है प्रदेश के वित्त एवं जिले के प्रभारी मंत्री राजेश अग्रवाल का। वह रविवार को नगर के केबी कालेज के छात्रसंघ के वार्षिकोत्सव को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

प्रभारी मंत्री ने कहा कि छात्र राजनीति से शुरू हुई समाज सेवा देश सेवा पर जा कर रुकती है। आज भारतवर्ष पूरे विश्व को दिशा दे रहा है। इसका कारण है देश का नेतृत्व। पीएम मोदी की निष्ठा, देश के प्रति समर्पण की भावना से देश का नाम विश्व पटल पर सम्मान से लिया जा रहा है। विद्यार्थियों के कर्तव्य की बात करते हुए उन्होंने कहा कि विद्यार्थी का काम विद्यार्जन करना है और समाज को गति देना है। इस समय परिस्थितियां ठीक नहीं हैं लेकिन विद्यार्थियों को अपने दायित्वों का निर्वहन करना होगा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की चर्चा करते हुए कहा कि संगठन की अपनी विचारधाराएं होती है। इसमें बड़े-बड़े ¨चतक हैं, उनकी बातों को सुनें और पढ़ाई पर ध्यान दें। वे भी छात्रनेता हैं

राजेश अग्रवाल ने कहा कि अभी तक संचालक ने जिन लोगों को बुलाया उन सभी को छात्र राजनीति से जुड़ा हुआ बताया लेकिन मेरे बारे में संभवत: उनको जानकारी नहीं है कि मैं भी छात्रनेता रह चुका हूं। 1958 में वह आजाद इंटर कालेज के अध्यक्ष रह चुके हैं। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य वक्ता संगठन के विजयजी ने भी अपने विचार प्रस्तुत किए। इसके पहले नपाध्यक्ष मनोज जायसवाल व केबी कालेज के प्राचार्य डा. भवभूति मिश्र ने माल्यार्पण कर उनका स्वागत किया। नगर विधायक रत्नाकर मिश्र, मड़िहान विधायक रमाशंकर ¨सह पटेल, छानबे विधायक राहुल प्रकाश कोल ने भी अपने विचार प्रकट किए। भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष अनिल ¨सह, उत्तर मौर्य, परियोजना निदेशक ऋषिमुनि उपाध्याय, डा. किरन ¨सह, डा. सुभाष पांडेय, शरद मेहरोत्रा, श्याम मुरारी तिवार आदि थे। अध्यक्षता नगर विधायक रत्नाकर मिश्र व संचालन महाविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष डा. रमेश ओझा ने किया। छात्र संघ अध्यक्ष शिवम ¨सह, मो. अकरम, अश्वनी दुबे आदि ने अतिथियों का स्वागत कर स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया।

------------------------

खड़े रहे मंत्री

मीरजापुर: इस समारोह की खास बात यह रही कि मुख्य अतिथि प्रदेश के वित्त एवं जिले के प्रभारी मंत्री को बोलने के लिए डायस के पास कुछ देर तक इंतजार करना पड़ा। हुआ यह कि जब मुख्य अतिथि को डायस पर आमंत्रित किया गया तो वह अपने स्थान से उठे और बोलने के लिए डायस पर पहुंचे लेकिन उस समय संचालक अपनी बात कह रहे थे। मुख्य अतिथि को कुछ देर उनकी बात की समाप्ति की प्रतीक्षा करनी पड़ी।

chat bot
आपका साथी