मोदी का प्रयास देश का हो समग्र विकास

भारतीय जनता पार्टी के जिला इकाई की ओर से शुक्रवार को छानबे विधानसभा क्षेत्र में वर्चुअल सम्मेलन का आयोजन किया गया। बतौर मुख्य वक्ता लोकसभा सांसद पंकज चौधरी ने सम्मेलन को संबोधित किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Jul 2020 06:56 PM (IST) Updated:Fri, 17 Jul 2020 06:56 PM (IST)
मोदी का प्रयास देश 
का हो समग्र विकास
मोदी का प्रयास देश का हो समग्र विकास

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : भारतीय जनता पार्टी के जिला इकाई की ओर से शुक्रवार को छानबे विधानसभा क्षेत्र में वर्चुअल सम्मेलन का आयोजन किया गया। बतौर मुख्य वक्ता लोकसभा सांसद पंकज चौधरी ने सम्मेलन को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए बताया कि भारत की कोविड-19 मरीजों की 63 प्रतिशत रिकवरी हो गई है। केंद्र सरकार ने एमएससीवी सेक्टर योजना के अंतर्गत तीन लाख करोड़ का पैकेज देकर लघु उद्योगों को खड़ा करने का कार्य किया। प्रधानमंत्री ने कोरोनाकाल के बीच वन नेशन-वन राशन कार्ड के अंतर्गत आठ करोड़ गरीब मजदूरों का राशन कार्ड बनवाया जिससे भारत में कोई भी मजदूर भूखा न सोये। उज्ज्वला योजना के अंतर्गत सितंबर तक नि:शुल्क गैस देने व उत्तर प्रदेश एवं मध्य प्रदेश में बिजली पर आत्मनिर्भर बनने के लिए सौर ऊर्जा का उद्घाटन किया। पशुपालन व डेरी योजना के अंतर्गत 15 हजार करोड़ का पैकेज देकर प्रत्येक गांव में पशुओं की संख्या व डेरी को बढ़ाने का कार्य किया। देश का चतुर्मुखी विकास हो और भारत आत्मनिर्भर बने, ऐसा प्रधानमंत्री मोदी प्रयास कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीन सालों में घर-घर दो करोड़ 61 लाख शौचालय बनवाकर देश में प्रदेश को नंबर एक पर लाकर खड़ा कर दिया। उत्तर प्रदेश में तीन-तीन एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया। इस समय प्रदेश 30 मेडिकल कालेजों का निर्माण कार्य हो रहा है। मीरजापुर में भी मेडिकल कालेज का निर्माण कार्य हो रहा है। 51 हजार रूपये प्रति बेटियों को देकर एक लाख बेटियों का विवाह कराया। सम्मेलन की अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष बृजभूषण सिंह व संचालन जिला महामंत्री रविशंकर पांडेय ने किया। सम्मेलन में गंगासागर दूबे, उत्तर मौर्य, विपुल सिंह के अलावा छानबे विधानसभा के सभी मंडल अध्यक्ष व जिला मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी