राज्यमंत्री ने ओडीएफ रथ को दिखाई हरी झंडी

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल व जिलाधिकारी ने सोमवार को कलेक्ट्रेट से ओडीएफ अश्वमेध यज्ञ रवाना किया। यह रथ ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान के तहत जागरूकता फैलाएगा। यह जिले के 12 दिशाओं में घूमकर आम लोगों को शौचालय का प्रयोग करने के लिए जागरूक करेगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 11:50 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 11:50 PM (IST)
राज्यमंत्री ने ओडीएफ रथ को दिखाई हरी झंडी
राज्यमंत्री ने ओडीएफ रथ को दिखाई हरी झंडी

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल व जिलाधिकारी ने सोमवार को कलेक्ट्रेट से ओडीएफ अश्वमेध यज्ञ रवाना किया। यह रथ ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान के तहत जागरूकता फैलाएगा। यह जिले के 12 दिशाओं में घूमकर आम लोगों को शौचालय का प्रयोग करने के लिए जागरूक करेगा।

जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने बताया कि यह अश्वमेध रथ जिले के सभी 12 ब्लाकों के 809 ग्राम पंचायतों में भ्रमण करेगा। जगह-जगह संगोष्ठी, नुक्कड़ नाटक से जागरूकता बढ़ाई जाएगी। उन्होंने बताया कि यह प्रदेश का पहला जनपद है जहां ओडीएफ रथ निकाला जा रहा है। इस दौरान कई प्रतियोगिताएं भी कराई जाएंगी। कार्यक्रम के दौरान जनपद के 12 ऐसे लोगों को सम्मानित किया गया जिन्होंने स्वच्छता अभियान में बेहतर कार्य किया है। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि जनपद पूर्वांचल का सिरमौर बनकर उभरा है और यहां स्वच्छता अभियान को बेहतर तरीके से क्रियान्वित किया गया है। इस अवसर पर जिला पंचायत राज अधिकारी सीआर जायसवाल, कोर्डिनेटर विनोद कुमार श्रीवास्तव, प्रशांत शुक्ला के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी