वन मंत्री ने देखी शहर के धूलभरी बदहाल सड़कों की हकीकत

सतीश रघुवंशी मीरजापुर दैनिक जागरण की पहल पर प्रभारी मंत्री दारा सिंह चौहान शहर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 05:31 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 06:37 PM (IST)
वन मंत्री ने देखी शहर के धूलभरी बदहाल सड़कों की हकीकत
वन मंत्री ने देखी शहर के धूलभरी बदहाल सड़कों की हकीकत

सतीश रघुवंशी, मीरजापुर :

'दैनिक जागरण' की पहल पर प्रभारी मंत्री दारा सिंह चौहान शहर के बीच से होते हुए गुजरे और पटरियों पर अतिक्रमण व बदहाल सड़कों की हकीकत देखी। संगमोहाल व लालडिग्गी होते हुए इमामबाड़ा से हिचकोले खाते गुजरे प्रभारी मंत्री गाड़ी से नीचे उतर गए और सड़क पर गड्ढों को देख हतप्रभ रह गए। साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों से शहर की सड़कों को अविलंब दुरूस्त कराने का निर्देश दिया। कहा कि कलेक्ट्रेट गेट से जिला पंचायत कार्यालय तक की सड़क किनारे खड़े टेंपो के कारण जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए अतिक्रमण हटवाने के साथ ही शहर में आवागमन सुचारु किया जाना चाहिए।

प्रदेश सरकार के साढ़े चार साल पूरे होने पर रविवार को जिले में पहुंचे प्रभारी मंत्री दारा सिंह चौहान ने मीडिया को उपलब्धियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इसी बीच 'दैनिक जागरण' ने पटरियों तक बढ़ते अतिक्रमण व बदहाल सड़कों के बारे में जानकारी देते हुए इसकी हकीकत देखने के लिए प्रभारी मंत्री से शहर के बीच से होकर गुजरने की बात कही। इस पर प्रेस कांफ्रेंस खत्म होते ही वन मंत्री दारा सिंह चौहान ने डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार से शहर की सड़कों के बारे में जानकारी ली। जिलाधिकारी ने बताया कि अभी कुछ दिन पहले वह सड़कों को खुद देखने गए थे। इसकी मरम्मत के लिए इस्टीमेट बनाकर भेजा गया है। इस पर प्रभारी मंत्री ने शहर के बीच सड़क से होकर अष्टभुजा गेस्ट हाउस जाने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित किया और वह काफिले के साथ निकल पड़े। संगमोहाल पुल से होकर निकले मंत्री का काफिला लालडिग्गी पहुंचा तो सड़कों पर उड़ते धूल के गुबार व गड्ढों में हिचकोले खाती गाड़ियां हालात की हकीकत बयां करने के लिए काफी थीं।

प्रभारी मंत्री जब इसके आगे बढ़े तो इमामबाड़ा के पास सड़क के गड्ढों ने गाड़ियों की रफ्तार रोक ली तो वह गाड़ी से नीचे उतर गए और बदहाल सड़कों की हकीकत देख हतप्रभ नजर आए। इस दौरान उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट विनय कुमार सिंह से सड़क की जानकारी ली और इसे अविलंब मरम्मत कराने का निर्देश दिया। इसके बाद वह अष्टभुजा गेस्ट हाउस के लिए निकल गए। इस मौके पर विधायक रत्नाकर मिश्र, सुचिस्मिता मौर्या, राहुल कोल भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी