चार स्थानों पर अगलगी से लाखों रुपये के सामान राख

जागरण संवाददाता मीरजापुर जिले के तीन स्थानों पर मंगलवार को अगलगी की घटनाओं में लाखों रु

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 06:24 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 06:24 PM (IST)
चार स्थानों पर अगलगी से लाखों रुपये के सामान राख
चार स्थानों पर अगलगी से लाखों रुपये के सामान राख

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : जिले के तीन स्थानों पर मंगलवार को अगलगी की घटनाओं में लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया। कहीं हाईटेंशन तार टूटकर गिरने से गुमटी, मड़हा जलकर राख में तब्दील हो गया। सबसे ज्यादा दर्दनाक हादसा हलिया के बबुरा खुर्द गांव में हुआ। यहां अगलगी की घटना में तीन मवेशी झुलसकर मर गई और हजारों का सामान राख हो गया। पीड़ितों ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए मुआवजे की मांग की है। जमालपुर :स्थानीय विद्युत उपकेंद्र से बहुआर फीडर को बिजली की सप्लाई किया जाता है। दोपहर में एकाएक हाइंटेंशन का तार बहुआर गांव में टूटकर मड़हे पर गिर गया और मड़हे के साथ ही बगल में रखे गुमटी को भी आग ने आगोश में ले लिया। देखते ही देखते आग विकराल रूप धारण कर लिया। लोगों ने फोन से पावर हाउस पर सूचना देकर बिजली सप्लाई को तत्काल बंद करवाया। जब तब ग्रामीण आग पर काबू पाते तब तक लोगों के कपड़े की स्त्री कर अपने परिवार का पोषण करने वाले बहुआर निवासी रमेश कन्नौजिया का मड़हा एवं बहुआर निवासी साइकिल रिपेयर मिस्त्री नीरजा की गुमटी जलकर राख हो गई।

मड़हे में बंधी तीन भैंस की जलकर हुई मौत

हलिया : क्षेत्र के बबुरा खुर्द गांव निवासी कृपाशंकर चौरसिया के मड़हे में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। हादसे में मड़हे में बंधी तीन भैंस आग की चपेट में आकर दर्दनाक मौत हो गई। मड़हे की ओर से आग की लपटे उठता देख ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। साथ ही फायर ब्रिगेड को सूचना दिया, लेकिन जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी तहसील मुख्यालय से आती तब तक मड़हा तथा भैंस की मौत हो चुकी थी। आग अगल-बगल के पेड़ पौधों पर पहुंच गई थी। फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग को पूरी तरह से बुझाया तब जाकर ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। अगलगी से नकदी समेत लाखों का सामान राख

जिगना : क्षेत्र के गौरा गांव के मोहल्ला नहरीपुर में कड़े शंकर यादव के मकान में मंगलवार को अबूझहाल में लगी आग से लगभग ढाई लाख रुपया का सामान जल कर नष्ट हो गया। दोपहर में कड़ेशंकर यादव के कच्चे मकान में आग लगी और धीरे-धीरे पक्के मकान को आग ने अपने आगोश में ले लिया। आग तेज होने की वजह से कोई सामान बाहर परिजन नहीं निकाल सके। लगभग दो घंटा मेहनत के बाद ग्रामीणों व अग्निशमन दल ने आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक सब कुछ जल कर नष्ट हो गया। हादसे में अनाज, नकदी, जेवरात कपड़ा, आलमारी, अटैची, बक्सा, चारपाई, बिस्तर कपड़ा आदि जलकर राख हो गया। परिवार के लोग जो वस्त्र शरीर पर धारण किया है वही बचा है।

chat bot
आपका साथी