ट्रक हादसे में अधेड़ की मौत, स्वजन ने किया सड़क जाम

मीरजापुर-रीवां राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित लहुरियादह गांव के पास गुरुवार को ट्रक से कुचलकर दीनदयाल यादव (55) की मौत हो गई। हादसे की खबर लगते ही आक्रोशित स्वजन संग ग्रामीणों ने शव सड़क पर रखकर जाम लगा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 05:48 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 05:48 PM (IST)
ट्रक हादसे में अधेड़ की मौत, स्वजन ने किया सड़क जाम
ट्रक हादसे में अधेड़ की मौत, स्वजन ने किया सड़क जाम

जागरण संवाददाता, हलिया (मीरजापुर) : मीरजापुर-रीवां राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित लहुरियादह गांव के पास गुरुवार को ट्रक से कुचलकर दीनदयाल यादव (55) की मौत हो गई। हादसे की खबर लगते ही आक्रोशित स्वजन संग ग्रामीणों ने शव सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन सभी उच्चाधिकारियों को बुलाने की मांग को लेकर अड़े रहे। तीन घंटे बाद पहुंचे एसडीएम व सीओ ने ट्रक चालक के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ आर्थिक मदद दिलाने का आश्वासन देकर जाम को खुलवाया। एसडीएम विजय नारायण सिंह ने मुख्यमंत्री कल्याण बीमा योजना के तहत पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिलाने की भी बात कही।

लहुरियादह गांव निवासी दीनदयाल यादव प्रतिदिन की भांति गुरुवार की सुबह दूध बेचने के लिए ड्रमंडगंज बाजार जाने के लिए सड़क पर खड़े होकर वाहन का इंतजार कर रहे थे। मध्य प्रदेश की तरफ से आ रही बस को रोका, लेकिन ड्रमंडगंज के लिए परिचालक ने दूधिया को बैठाने से इन्कार कर दिया। बस जैसे ही आगे बढ़ी कि पीछे से तेज गति से आ रहे बालू लदे ट्रक ने दीनदयाल को कुचल दिया और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। मौत की जानकारी होते ही परिवार में कोहराम मच गया।

घटना स्थल से आधा किलोमीटर दूर चालक ट्रक खड़ा कर भाग निकला। घटना से गुस्साए स्वजन संग ग्रामीणों ने शव सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। मौके पर पहुंचे सीओ लालगंज उमाशंकर सिंह व प्रभारी निरीक्षक विपिन सिंह, प्रभारी निरीक्षक लालगंज हेमंत सिंह ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन स्वजन डीएम, एसपी को बुलाने की मांग करने लगे। एसडीएम लालगंज विजय नारायण सिंह, सीओ व प्रभारी निरीक्षक, ग्राम प्रधान कौशलेंद्र गुप्ता ने स्वजन को किसी तरह से समझा बुझाकर आर्थिक सहायता दिलाने व ट्रक चालक के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया तब जाकर जाम समाप्त किया। पत्नी गुजराती देवी व स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है।

chat bot
आपका साथी