पालिका कर्मी के निलंबन को लेकर सभासदों का प्रदर्शन

चौबीस घंटे पूर्व नगर पालिका परिषद के लाल दरवाजा वार्ड के सभासद जीतेंद्र भारती से पालिका कर्मी द्वारा की गई मारपीट का मुद्दा सोमवार को गरमा गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 06:47 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 11:03 PM (IST)
पालिका कर्मी के निलंबन को लेकर सभासदों का प्रदर्शन
पालिका कर्मी के निलंबन को लेकर सभासदों का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, चुनार (मीरजापुर) : चौबीस घंटे पूर्व नगर पालिका परिषद के लाल दरवाजा वार्ड के सभासद जीतेंद्र भारती से पालिका कर्मी द्वारा की गई मारपीट का मुद्दा सोमवार को गरमा गया। पालिका कार्यालय पहुंचे एक दर्जन से अधिक सभासदों ने कार्यालय के दरवाजे पर ताला जड़ दिया और परिसर में ही धरने पर बैठ गए। धरने पर बैठे सभासदों ने एक स्वर में आरोपित पालिकाकर्मी को निलंबित करने की मांग की। जानकारी होते ही मौके पर पहुंचे चेयरमैन ने धरने पर बैठे सभासदों का पक्ष सुना और आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। बताया कि अधिशासी अधिकारी किसी काम से नगर में नहीं हैं और उनके आने के बाद ही कार्रवाई का हवाला देते हुए सभासदों से धरना खत्म करने की अपील की। जिस पर सभासद माने और 28 सितंबर तक का समय देते हुए धरना को समाप्त कर दिया।

धरना दे रहे वक्ताओं ने कहा कि सभासद जनप्रतिनिधि है और किसी भी सभासद के साथ बदसलूकी किसी हाल में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। एकजुट होने की बात कहते हुए दोषी पालिका कर्मी द्वारा की गई मारपीट प्रकरण की जांच कराते हुए उसके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। धरनारत सभासद आरोपित कर्मी को तत्काल निलंबित किए जाने की मांग कर रहे थे। मौके पर मौजूद जेई जलकल सौरभ प्रकाश ने सभासदों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद ईओ से फोन पर वार्ता कर सभासदों की मांग के बारे में बताया, जिस पर उन्होंने अवकाश से वापस आने के बाद प्रकरण के जांच कराने की बात कही। पालिका पहुंचे चेयरमैन मंसूर अहमद को सभासदगण ने पत्रक सौंपा। जिस पर चेयरमैन ने जांच कराने के निर्देश दिए। धरना देने वालों में जीतेंद्र भारती, राजेश कुमार राजू, महेश सेठ, सूर्यबली यादव, राजेंद्र चौहान, मुख्तार अहमद, गौतम मौर्या, करतार ¨सह, विनोद सोनकर, कुंवर सूर्य प्रताप, समर्थ ¨सह पटेल, मुनीब चौहान, जितेंद्र कुशवाहा, अल्पना यादव, सत्य प्रकाश श्रीवास्तव, विक्रम यादव, रवींद्र प्रताप आदि थे।

chat bot
आपका साथी