प्रयागराज को हराकर लखनऊ टीम ने प्रवेश किया फाइनल में

आदर्श नगर पंचायत के गांधी स्टेडियम में आयोजित आल इंडिया आमंत्रण क्रिकेट प्रतियोगिता स्वर्गीय शिवनाथ सिंह मेमोरियल आल इंडिया के सातवें दिन पहला सेमीफाइनल मैच विप्लव क्लब प्रयागराज और एनइ रेलवे लखनऊ के मध्य निर्धारित 20-20 ओवरों का खेला गया। प्रयागराज ने टास जीतकर पहले फील्डिग करने का निर्णय लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Jan 2020 09:29 PM (IST) Updated:Sat, 18 Jan 2020 09:29 PM (IST)
प्रयागराज को हराकर लखनऊ
टीम ने प्रवेश किया फाइनल में
प्रयागराज को हराकर लखनऊ टीम ने प्रवेश किया फाइनल में

जागरण संवाददाता, कछवां (मीरजापुर) : आदर्श नगर पंचायत के गांधी स्टेडियम में आयोजित आल इंडिया आमंत्रण क्रिकेट प्रतियोगिता स्वर्गीय शिवनाथ सिंह मेमोरियल आल इंडिया के सातवें दिन पहला सेमीफाइनल मैच विप्लव क्लब प्रयागराज और एनइ रेलवे लखनऊ के मध्य निर्धारित 20-20 ओवरों का खेला गया। प्रयागराज ने टास जीतकर पहले फील्डिग करने का निर्णय लिया।

बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम की शुरूआत संतोष जनक रही और महज 29 रनों में उनके दोनों उद्घाटक बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। पहले क्रम पर बल्लेबाजी करने आए अभिषेक कौशल और प्रशांत अवस्थी ने तीसरे विकेट के लिए अच्छी साझेदारी कर के टीम को मजबूती प्रदान की। अभिषेक कौशल ने दो छक्के की मदद से 23 रन बनाए लेकिन लखनऊ के पारी का आकर्षण का केंद्र धाकड़ बल्लेबाज प्रशांत अवस्थी रहे। जिन्होंने इस टूर्नामेंट में लगातार तीसरा अर्धशतक ठोंकते हुए छह छक्के और पांच चौके की मदद से शानदार 83 रन बनाए। राजकुमार ने भी अच्छे हाथ दिखाते हुए दो छक्के और एक चौके की मदद से 34 रन बनाए। लखनऊ ने इस तरह से निर्धारित 20 ओवर में 216 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी प्रयागराज के उद्घाटक बल्लेबाजों ने पहले विकेट पर 53 रनों की साझेदारी कर अपने टीम को ठोस शुरूआत दिया। मध्यक्रम बुरी तरह से ढह जाने के कारण अच्छी शुरूआत का लाभ प्रयागराज नहीं उठा पायी। मैच के अंतिम बाल पर प्रयागराज को सात रनों की जरूरत थी लेकिन बल्लेबाज चूक गए और इस बेहद रोमांचकारी सेमीफाइनल मैच को पांच रनों से हारकर बाहर हो गई। इस तरह से लखनऊ ने पांच रनों से इस मैच को जितकर कर फाइनल में प्रवेश कर गई। इस मौके पर प्रभाकर राय, पवन मिश्रा, डा. प्रदीप पांडेय, तरूण राय, आकाश, श्रवण, कौशल, आनंद सिंह, संतोष कुमार सिंह, ईओ नवनीत कुमार सिंह, चेयरमैन पनधारी कुमार यादव आदि रहे।

chat bot
आपका साथी