मालगाड़ी का इंजन अलगकर चक्के में ही लगा दिया ताला

स्थानीय रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर मालगाड़ी का इंजन निकालकर उसके एक वैगन के चक्के में ताला लगाकर तीन दिन से खड़ी कर दिया गया है। जिससे प्लेटफार्म दो से समस्त ट्रेनों को डाउन की तरफ से रवाना किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 06:06 PM (IST) Updated:Wed, 11 Dec 2019 10:51 PM (IST)
मालगाड़ी का इंजन अलगकर  चक्के में ही लगा दिया ताला
मालगाड़ी का इंजन अलगकर चक्के में ही लगा दिया ताला

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : स्थानीय रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर मालगाड़ी का इंजन निकालकर उसके एक वैगन के चक्के में ताला लगाकर तीन दिन से खड़ी कर दिया गया है। प्लेटफार्म दो से समस्त ट्रेनों को डाउन की तरफ से रवाना किया जा रहा है। इससे वृद्ध व दिव्यांग यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यात्रियों ने आक्रोश जताया कि अक्सर प्लेटफार्म एक पर ही मालगाड़ी को खड़ी कर दिया जाता है जिससे एफओबी से आवागमन करने में परेशानी होती है।

नौ दिसंबर की शाम को खाद लेकर मालगाड़ी मीरजापुर रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो प्लेटफार्म एक पर खड़ी हो गई। दूसरे दिन सुबह गार्ड व चालक द्वारा आधे मालगाड़ी के आधे से अधिक वैगन को काटकर मीरजापुर मालगोदाम में खाद उतारने के लिए लेकर चले गए। इसके बाद मालगाड़ी के बीस से पचीस वैगन प्लेटफार्म के ट्रैक पर खड़ी कर आखरी वैगन के चक्के में सिकड़ा व ताला लगा दिया। इसके बाद तीसरे दिन दोपहर तक खाद लदे सभी वैगन टस से मस नहीं हुए। इस दौरान डाउन की तरफ जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन के अलावा पैसेंजर ट्रेनें दो नंबर पर खड़ी हुई। ऐसे में प्लेट फार्म एक पर ट्रेन न रुकने के कारण सन्नाटा पसरा हुआ है। टी स्टालों पर स्टाल संचालक खाली बैठकर आराम फरमा रहे हैं। मंगलवार की शाम इलाहाबाद से मोहनलाल यादव जब कालका मेल जब मीरजापुर उतरे तो ट्रेन दो नंबर पर खड़ी हो गई। हालांकि वे वृद्ध होने के कारण उन्हें एफओबी से चढ़ने और उतरने में परेशानी हुई तो नाराजगी जताया। कहा कि अक्सर एक नंबर पर मालगाड़ी को खड़ी कर दिया जाता है। अगर ट्रैक की कमी है तो फिर मालगाड़ी और एक्सप्रेस को क्यों बढ़ाया जा रहा है। रेलवे विभाग द्वारा यात्रियों का शोषण किया जा रहा है।

वर्जन

यार्ड खाली न होने के कारण मालगाड़ी के कुछ वैगन को प्लेटफार्म एक पर खड़ी कर दिया गया है, इंजन आते ही समस्त वैगन को लाइन नंबर आठ पर भेज दिया जाएगा।

रवींद्र कुमार, स्टेशन अधीक्षक मीरजापुर।

chat bot
आपका साथी