चुनावी रंजिश को लेकर मारपीट में वृद्ध की गई जान, युवक गंभीर

क्षेत्र के खोमर गांव में चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। इस घटना में भागीरथी (67) की मौत हो गई तथा दूसरे पक्ष से एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। इसका उपचार मंडलीय अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने दूसरे पक्ष से सात लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 06:47 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 06:47 PM (IST)
चुनावी रंजिश को लेकर मारपीट में वृद्ध की गई जान, युवक गंभीर
चुनावी रंजिश को लेकर मारपीट में वृद्ध की गई जान, युवक गंभीर

जागरण संवाददाता, लालगंज (मीरजापुर) : क्षेत्र के खोमर गांव में चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। इस घटना में भागीरथी (67) की मौत हो गई तथा दूसरे पक्ष से एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। इसका उपचार मंडलीय अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने दूसरे पक्ष से सात लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वही मृतक के परिजन रामसजीवन ने हत्या करने का आरोप लगाते हुए तहरीर देकर आधा दर्जन लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

लालगंज ब्लाक के दुबार खुर्द के ग्राम प्रधान पद पर जीत कुमार बिद निर्वाचित हुए है तथा दूसरे पक्ष से प्रत्याशी रामसखा चुनाव हार गए। सोमवार को मतगणना स्थल से आने के बाद रामसखा के समर्थकों ने भागीरथी द्वारा पक्ष में वोट न डालने को लेकर उसे मारने पीटने लगे। इसी बीच दोनों पक्ष के लोग आमने सामने हो लिए और एक दूसरे पर लाठी-डंडे व धारदार हथियार से हमला करना शुरू कर दिया। इसमें एक पक्ष से भागीरथी और दूसरे पक्ष रामसखा का भतीजा पवन गंभीर रूप से घायल हो गया। आसपास के लोगों ने बीच बचाव कर मामला शांत कराते हुए घायलों को मंडलीय अस्पताल ले गए। यहां दूसरे दिन मंगलवार को भागीरथी ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया तथा पवन की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने रामसखा पक्ष के सात लोगों को हिरासत में ले लिया। थाना प्रभारी सुभाषचंद्र राय ने बताया कि मृतक के परिजन की तहरीर पर आधा दर्जन लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी