स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी में नहीं दिखा पाए लाइसेंस व अभिलेख

स्थानीय पुलिस चौकी क्षेत्र के दीपनगर में झोलाछाप व दवा विक्रेताओं के यहां स्वास्थ्य विभाग के औचक छापेमारी में जो मिला वह अभिलेख नहीं दिखा सका तथा दवा विक्रेता भी अपना लाइसेंस नहीं दिखा सके। दीपनगर में पूजा मेडिकल स्टोर और दीपक मेडिकल स्टोर से दवाओं व सेनिटाइजर के सैंपल भी लिए गए बगल के टेल मेडिकल स्टोर भी बंद मिला।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 08:43 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 08:43 PM (IST)
स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी में नहीं दिखा पाए लाइसेंस व अभिलेख
स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी में नहीं दिखा पाए लाइसेंस व अभिलेख

जासं, पटेहरा (मीरजापुर) : स्थानीय पुलिस चौकी क्षेत्र के दीपनगर में झोलाछाप व दवा विक्रेताओं के यहां स्वास्थ्य विभाग के औचक छापेमारी में जो मिला वह अभिलेख नहीं दिखा सका तथा दवा विक्रेता भी अपना लाइसेंस नहीं दिखा सके। दीपनगर में पूजा मेडिकल स्टोर और दीपक मेडिकल स्टोर से दवाओं व सेनिटाइजर के सैंपल भी लिए गए, बगल के टेल मेडिकल स्टोर भी बंद मिला।

टीम ने बताया कि दीपनगर व दीपनगर के आसपास क्षेत्रों में बगैर डिग्री के डॉक्टरों की भरमार है। जहां की शिकायत जागरूक लोगों ने की थी। आक्रोशित तथा कथित डॉक्टरों ने भी एकजुटता दिखा कर पांच दिन तक सभी मेडिकल स्टोर व निजी अस्पताल बंद किए थे कितु ग्रामीणों की एकता इन डाक्टरर्स पर भारी पड़ी थी। जिससे पुन: अपनी अपनी डिस्पेंसरी खोल लिए। जिसकी खबरें भी अखबारों में प्रमुखता से छपी थी खबरों का संज्ञान लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम तब से दूसरी बार दीपनगर में छापेमारी की है। स्वास्थ्य टीम के प्रभारी ड्रग इंस्पेक्टर संदीप कुमार गुप्ता ने बताया कि सभी फर्जी मेडिकल स्टोर व फर्जी क्लिनिक संचालकों को नोटिस भेजी जाएगी और कार्यवाही भी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी