रामापुर में बंजर जमीन कब्जा करने का आरोप

मझवां ब्लाक के रामापुर गांव की बंजर जमीन पर भूमाफिया द्वारा कब्जे का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया। स्थानीय लोगों का आरोप है कि पूर्व में बंजर इस जमीन पर अवैध तरीके से कृषि यंत्र औद्योगिक उत्पादन सहकारी समिति का नाम दर्ज करा लिया जिससे स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 07:50 PM (IST) Updated:Tue, 15 Oct 2019 12:07 AM (IST)
रामापुर में बंजर जमीन  कब्जा करने का आरोप
रामापुर में बंजर जमीन कब्जा करने का आरोप

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : मझवां ब्लाक के रामापुर गांव की बंजर जमीन पर भूमाफिया द्वारा कब्जे का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया। स्थानीय लोगों का आरोप है कि पूर्व में बंजर इस जमीन पर अवैध तरीके से कृषि यंत्र औद्योगिक उत्पादन सहकारी समिति का नाम दर्ज करा लिया जिससे स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है। सोमवार को जिला मुख्यालय पहुंचे ग्रामीणों 122 लोगों का हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपकर मामले की जांच कराने की मांग की है।

ग्रामीणों का कहना है कि इसमें स्थानीय पुलिस भी भूमाफिया के साथ है और कब्जा कराने के लिए एक दर्जन से ज्यादा पुलिस के जवान पहुंचे और जेसीबी से जमीन की खुदाई शुरू कर दी। आरोप है कि पूर्व में खतौनी में दर्ज बंजर सरकारी जमीन पर गांव के युवक बालीवाल, कबड्डी इत्यादि खेलते हैं जिस पर कब्जे की कोशिश से यहां का माहौल बिगड़ सकता है जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। ग्रामीणों ने कहा कि दबंग भूमाफिया की वजह से पूरा क्षेत्र त्रस्त है इससे कभी भी अप्रिय घटना हो सकती है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में खेलकूद के लिए कोई जगह नहीं है और इसी जमीन पर युवक खेलते हैं जिस पर कब्जा करने की कोशिश की जा रही है। इसलिए इसकी जांच कराकर उपयुक्त कार्रवाई की जाए। इस दौरान कुमार गौतम सहित विजेंद्र नारायण, गुलाबचंद भारती, विजय, अमन प्रताप, संजय कुमार, प्रदीप, नीरज, मेघनाथ, बबई सहित सौ से ज्यादा लोगों ने इसके विरोध में हस्ताक्षर किया व ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया।

chat bot
आपका साथी