वसूली के लिए 12 घंटे तक रोके रखा बड़े वाहनों को

जागरण संवाददाता मीरजापुर जब से शास्त्री सेतु का मरम्मत कार्य चल रहा है तभी से पुलिस के व

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 07:05 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 07:05 PM (IST)
वसूली के लिए 12 घंटे तक रोके रखा बड़े वाहनों को
वसूली के लिए 12 घंटे तक रोके रखा बड़े वाहनों को

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : जब से शास्त्री सेतु का मरम्मत कार्य चल रहा है, तभी से पुलिस के वसूली का खेल भी चल रहा है। रविवार की रात चील्ह पुलिस दिनभर सैकड़ों खाली ट्रकों व छोटे वाहनों को नो इंट्री के नाम पर रोके रही। जिनको बहुत जरूरी जाना था उनको 500 से दो हजार रुपये लेकर छोड़ती रही।

पुलिस की इस वसूली के चलते खाने तक के रुपये नहीं बचने पर लखनऊ से ट्रक की चेचिस लेकर झारखंड जा रहे पांच ट्रक चालक सुबह सात से रात 11 बजे तक चील्ह तिराहे पर खड़े रहे।

पुलिस कर्मियों की मनमानी यह रही कि नो इंट्री खत्म होने के बाद भी इन चालकों को वाहन ले जाने की अनुमति नहीं दी। कहा कि जब तक सुविधा शुल्क नहीं दोगे, तब तक जाने नहीं दिया जाएगा। जब कुछ मीडिया कर्मी वहां पहुंचे तो पुलिस उनको देखकर शांत हो गई और उन्हें जाने की अनुमति दी। लखनऊ निवासी चालक समसुद्दीन ने बताया कि वे लोग दस अप्रैल को ट्रक की सात चेसिस लेकर लखनऊ से चले हैं। रास्ते में जितने भी थाने पड़े, वहां की पुलिस ने 50 से 200 रुपये लेकर छोड़ती रही। उनको ट्रक पहुंचाने की जल्दी थी इसलिए मजबूरी में पुलिस को रुपये देते रहे। चील्ह थाने के पास पहुंचे तो खाने तक के रुपये नहीं बचे जिससे गाड़ी खड़ी कर दी। कहा कि अब उनके पास रुपये नहीं है। इच्छा हो तो छोड़ दो, नहीं तो रोके रहो। कंपनी के लोग आएंगे, गाड़ी ले जाएंगे। इसकी भनक जब मीडिया कर्मियों को लगी तो वे मौके पर पहुंचे और पुलिस से इस मामले की जानकारी लेने लगे। मामला बढ़ता देख वहां मौजूद लगभग दस पुलिस कर्मी धीरे-धीरे खिसकने लगे। चालकों ने कहा कि नटवां, शास्त्री चौकी व चील्ह थाने की पुलिस पूरी रात वाहनों से गाड़ी छोड़ने के नाम पर वसूली करती रहती है। 'मामले की शिकायत आई है। पूरे प्रकरण की जांच करके कार्रवाई की जाएगी।'

- डा. अरुण कुमार, सीओ सदर।

chat bot
आपका साथी