मेड़िया में मंडी समिति के लिए भूमि का सीमांकन

दैनिक जागरण द्वारा वर्षो से क्षेत्र में मंडी समिति को लेकर जनप्रतिनिधियों पर अपनी खबरों के माध्यम से दबाव बनाए रखना अंतत रंग लाया। मेड़िया गांव में बुधवार को मंडी समिति के निर्माण के लिए जमीन की पैमाइश कर सीमांकन किया गया। शीघ्र ही निर्माण कार्य प्रारंभ कराया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 08:08 PM (IST) Updated:Wed, 13 Nov 2019 11:13 PM (IST)
मेड़िया में मंडी समिति के लिए भूमि का सीमांकन
मेड़िया में मंडी समिति के लिए भूमि का सीमांकन

जागरण संवाददाता सीखड (मीरजापुर) : दैनिक जागरण द्वारा वर्षों से क्षेत्र में मंडी समिति को लेकर जनप्रतिनिधियों पर अपनी खबरों के माध्यम से दबाव बनाए रखना अंतत: रंग लाया। मेड़िया गांव में बुधवार को मंडी समिति के निर्माण के लिए जमीन की पैमाइश कर सीमांकन किया गया। शीघ्र ही निर्माण कार्य प्रारंभ कराया जाएगा।

सीखड़ क्षेत्र के किसानों की समस्या को देखते हुए क्षेत्र में मंडी समिति बनाए जाने की किसानों की मांग को दैनिक जागरण ने हमेशा प्रमुखता से उठाई। जिसके चलते विधायक अनुराग सिंह ने चुनाव के दौरान इसे अपने एजेंडे में शामिल किया था। विधायक के गंभीर प्रयास से मेड़िया गांव मे जमीन चिन्हित कर प्रस्ताव वर्षों पूर्व भेजा गया था जो स्वीकृत हो गया। अंतत: बुधवार को राजस्व की टीम ने मंडी समिति के निर्माण के लिए आवश्यक जमीन का सीमांकन करा दिया। इसके पूर्व विधायक अनुराग सिंह उक्त भूखंड का निरीक्षण कर चुके है। मेड़िया में मंडी समिति की स्थापना की खबर से किसानों के खुशी का ठीकाना न रहा। मेड़िया के प्रधान अरविद कुमार सिंह ने बताया कि मंडी समिति की स्थापना से किसानों को दोहरा लाभ होगा। एक तो उनका समय बचेगा और दूसरा वे अपने कृषि उत्पादों को सीधा व्यापारियों को बेच पाएंगे जिससे उनके लाभ में भी वृद्धि होगी। अब तक यहां के किसान अपने कृषि उपज को वाराणसी के पहड़िया, सुंदरपुर, राजातालाब, कछवां रोड की मंडियों में ले जाते थे जिससे उनका समय और धन दोनों खर्च होता था।

chat bot
आपका साथी