सड़कों की मरम्मत के लिए मिले 90 लाख

जनपद में खराब हुई सड़कों की मरम्मत कराने के लिए शासन द्वारा 90 लाख रुपये का बजट जारी किया गया है। मरम्मत कराने के लिए टेंडर प्रक्रिया को पहले ही पूरा कर लिया गया है ताकि पैसा आते ही इनपर मरम्मत कार्य शुरू करा दिए जाए। अब बजट मिल गया है तो जल्द की मरम्मत कार्य शुरू होगा। इसके लिए टेंडर लेने वाले ठेकेदारों को निर्देशित कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 06:01 PM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 06:01 PM (IST)
सड़कों की मरम्मत के लिए मिले 90 लाख
सड़कों की मरम्मत के लिए मिले 90 लाख

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : जनपद में खराब हुई सड़कों की मरम्मत कराने के लिए शासन द्वारा 90 लाख रुपये का बजट जारी किया गया है। मरम्मत कराने के लिए टेंडर प्रक्रिया को पहले ही पूरा कर लिया गया ताकि पैसा आते ही इनपर मरम्मत कार्य शुरू करा दिए जाए। अब बजट मिल गया है तो जल्द की मरम्मत कार्य शुरू होगा। इसके लिए टेंडर लेने वाले ठेकेदारों को निर्देशित कर दिया गया है।

प्रदेश सरकार द्वारा बारिश के कारण जनपद में खराब हुई सड़कों की सूची लोक निर्माण विभाग से मांगी थी। शासन के निर्देश पर पीडब्ल्यूडी ने 200 जर्जर सड़कों को चिन्हित कर उसकी सूची तैयार करते हुए गत महीने शासन के पास भेज दी थी। जिसमें दुद्धी लुंबनी एलडी रोड, गोपीगंज चील्ह, लालगंज-हलिया मनिगढ़ा मार्ग, ड्रमंडगंज हलिया मार्ग समेत अन्य सड़के शामिल है। इन सड़कों लंबाई लगभग 500 किलोमीटर है। जिनको गड्ढा मुक्त किया जाएगा। पूरे प्रदेश से जर्जर सड़कों की सूची मिलने पर शासन ने मांगी गई धनराशी का 25 प्रतिशत राशि अवमुक्त कर दिया। जिसको थोड़ा-थोडा़ बाटकर हर जिले को दिया गया है। इसमें मीरजापुर जनपद को 90 लाख रुपये दिए गए हैं शेष धनराशि अगले तीन किश्तों में दी जाएगी। बजट आते ही सड़क को बनाने की कवायद शुरू कर दी गई है। गौरतलब हो कि मीरजापुर सोनभद्र, ड्रमंडगंज हलिया समेत अन्य सड़के काफी दिनों से खराब चल रही है। सड़कों पर भारी मात्रा में गडढा होने से राहगीर दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं।

वर्जन

जनपद की 200 सड़क की मरम्मत के लिए शासन से 90 लाख रुपये का बजट मिला है। आए हुए धनराशि से जल्द ही मरम्मत कार्य शुरू कराया जाएगा। ---देवपाल अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग

chat bot
आपका साथी