19 बूथों पर स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया गया कोविड का टीका

जागरण संवाददाता मीरजापुर जनपद के 19 बूथों पर शुक्रवार को 1900 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 05:59 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 05:59 PM (IST)
19 बूथों पर स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया गया कोविड का टीका
19 बूथों पर स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया गया कोविड का टीका

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : जनपद के 19 बूथों पर शुक्रवार को 1900 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाने का कार्य शुरू किया गया। शाम पांच बजे तक 800 कर्मचारियों को टीका लगाया जा चुका था। टीका लगाने से किसी को कोई परेशानी नहीं हुई। सभी कर्मचारियों ने अपने को स्वस्थ बताया। कहा कि इस टीके से उन्हें किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं है। मंडलायुक्त योगेश्वर राम मिश्रा ने मंडलीय चिकित्सालय पहुंचकर टीकाकरण के कार्यक्रम का निरीक्षण किया। टीका लगवाने वाले व लगाने वाले कर्मचारियों से उनके कार्य और स्थिति के बारे में जानकारी ली। कहा कि पूरी सतर्कता से टीका लगाया जाए।

जनपद के दस सेंटर मंडलीय चिकित्सालय, जिला महिला चिकित्सालय, सीएचसी राजगढ़, मड़िहान, अहरौरा, जमालपुर, पीएचसी और सीएचसी चुनार, पीएचसी पटेहरा व अर्बन चिकित्सालय तरकापुर में शनिवार की सुबह कोरोना का टीकाकरण कार्यक्रम शुरू हुआ। नगर के चार बूथों पर पहला टीका डा. अभिषेक द्विवेदी, डा. अमित पांडेय, आरके सिंह व स्टाफ नर्स अनीता राय को लगाया गया। इन लोगों ने बाहर निकलने के दौरान बताया कि उन्हें किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं है। यह टीका आम टीके की तरह है जो एक सेकेंड में लग जा रहा है। इसके लगने से वे और मजबूती के साथ कोरोना पीड़ितों की मदद करेंगे। सीएमओ डा. पीडी गुप्ता व नोडल अधिकारी डा. नीलेश श्रीवास्तव ने भी मौके का निरीक्षण कर टीकाकरण की जानकारी लेते रहे। बूथ पर केवल टीका लगवाने वालों को ही आने-जाने की अनुमति थी, अन्य किसी को अंदर जाने पर रोक लगाई गई थी।

इनसेट

800 कर्मचारियों को शाम तक लग चुका था टीका

जनपद में शुक्रवार की शाम पांच बजे तक 800 कर्मचारियों को टीका लग चुका था। इसमें 500 पुरुष व 300 महिला कर्मचारी शामिल रही।

कोरोना का टीका लगवाकर बहुत ही अच्छा लगा। टीकाकरण के बाद वे और मजबूती के साथ संक्रमितों का इलाज करेंगे।

डा. उमेश श्रीवास्तव कोरोना का टीका आम टीके की तरह है। इसके लगवाने से पहले जो मन में तरह-0तरह भ्रांतिया फैल रही थी अब वो खत्म हो गई है।

- डा. अखिलेश तिवारी कोरोना का टीकाकरण निश्चित रूप से एक नए इतिहास को रचने का काम कर रहा है। इस महामारी को खत्म करने में सभी सहयोग करें।

डा. डीके भारती कोरोना का टीका लगवाने के बाद वे अपने को काफी सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। इसमें किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई

ठेकेदार राजा तिवारी लोगों के बीच रहने के कारण हमेशा मन में कोरोना की चपेट में आने की आशंका बनी रहती थी। टीकाकरण होने के बाद यह डर खत्म हो गया। अब और मजबूती से काम करेंगे

- स्वास्थ्य कर्मी संतोष भारती कोरोना का टीका लगवाकर बहुत ही अच्छा लगा। कोरोना वायरस का जो मन में डर था वह पूरी तरह से खत्म हो गया। फिर भी वे सावधानी बरतते हुए मरीजों की सेवा करेंगी।

- श्वेता वर्मा कोरोना का टीका हर किसी को लगे। यहीं मेरी इच्छा है, जिससे इस महामारी को हराने में कामयाबी मिल सके।

- स्वास्थ्य कर्मी अखिलेश सिंह कोरोना का टीका लोगों को जीवन देने का काम कर रहा है। इससे लगवाने से किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है। इसमें हम सभी को सहयोग करना चाहिए जिससे इस महामारी को हरा सके।

डा. वाजिद जमील

chat bot
आपका साथी