हरियाणा की ज्योति व अयोध्या के केशवदास ने जीती कुश्ती

छानबे क्षेत्र के ग्राम पंचायत अतरैला में विराट दंगल का उद्घाटन मुख्य अतिथि क्षेत्र प्रमुख अवधराज सिंह ने फीता काटकर व पहलवानों का हांथ मिलवा कर किया। (अयोध्या) के केशवदास ने (गुडगांव) के जग्गा पहलवान को चित कर 25 हजार का इनाम जीता।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Dec 2019 09:02 PM (IST) Updated:Mon, 09 Dec 2019 06:07 AM (IST)
हरियाणा की ज्योति व अयोध्या के केशवदास ने जीती कुश्ती
हरियाणा की ज्योति व अयोध्या के केशवदास ने जीती कुश्ती

जासं, गैपुरा (मीरजापुर) : छानबे क्षेत्र के ग्राम पंचायत अतरैला में विराट दंगल का उद्घाटन मुख्य अतिथि क्षेत्र प्रमुख अवधराज सिंह ने फीता काटकर व पहलवानों का हांथ मिलवा कर किया। (अयोध्या) के केशवदास ने (गुडगांव) के जग्गा पहलवान को चित कर 25 हजार का इनाम जीता। (नेपाल) के बसंत थापा ने (कानपुर) के राम सिंह को पटखनी देकर 10 हजार, (हरियाणा) की ज्योती ने कानपुर की रेनू को चित कर 11 हजार रुपया का इनाम जीता।

इसी तरह (अयोध्या) के पवन ने (दिल्ली) के अंकित को, (नेपाल काठमांडू) के बसंत थापा ने (राजस्थान) के मोनू को, (अयोध्या) के प्रदीप ने (नेपाल) के अवधेश को, (कानपुर) के राम सिंह ने (दिल्ली) के सोनू को, मुमतेश (नेपाल काठमांडू) ने (दिल्ली) के शेरा सिंह को चित कर इनाम अपने नाम की। इसी तरह महिला प्रतियोगिता में ज्योती (हरियाणा) ने नेहा (उन्नाव) को पटखनी देकर इनाम जीता। इस दौरान प्रदेश के अलावा अन्य प्रांतों के दो दर्जन के लगभग नामी गिरामी पहलवानों ने अपना दांवपेंच व कला का प्रदर्शन किया। अखिल भारती य ग्राम प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष अखिलेश सिंह छानबे, विधायक प्रतिनिधि मंटू तिवारी, प्रेम बहादुर सिंह, गिरधारी पाल त्रिभुवन मौर्य, सुजीत मोदनवाल, जय सिंह, गुलाबचंद तेजबली सिंह विनोद कुमार यादव आदि ने भी पहलवानों का परिचय कर हाथ मिलवाया। निर्णायक की भूमिका में शहीद व प्रकाश पहलवान रहे। संचालन तेजबली सिंह व केशव दास ने किया।

chat bot
आपका साथी