निगरानी समिति की बैठक से गायब रहे जेई

जागरण संवाददाता अहरौरा (मीरजापुर) अस्थाई नपा कार्यालय में सोमवार को कोविड-19 के निय

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 07:12 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 07:12 PM (IST)
निगरानी समिति की बैठक से गायब रहे जेई
निगरानी समिति की बैठक से गायब रहे जेई

जागरण संवाददाता, अहरौरा (मीरजापुर) : अस्थाई नपा कार्यालय में सोमवार को कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए चेयरमैन गुलाब मौर्या की अध्यक्षता में निगरानी समिति की बैठक हुई। बैठक में नगर क्षेत्र में शवों को नदियों व जलाशयों में प्रवाहित करने से रोकने, उसके क्रियान्वयन एवं अनुश्रवण के लिए 14 सदस्यीय समिति का गठन किया गया। हालांकि समिति के सदस्यों को इसके लिए कोई प्रशिक्षण नहीं दिया गया है। अधूरी जानकारी के अभाव में ईओ सभासदों को कुछ बता नहीं पाई। बैठक में जेई सुनील कुमार मौर्या के गायब रहने पर जेई के खिलाफ कार्रवाई के लिए सभासदों ने मांग की।

बनाई गई समिति में प्रभारी ईओ प्रतिभा सिंह को संयोजक सचिव, जेई सुनील मौर्या सहित सभासद कृष्ण कुमार, इरशाद आलम, बेचूलाल, रविकांत, फरजंद अली, रामजियावन, रामचंद्र को रखा गया है। समिति नगर में लोगों को जागरूक करेगी और जल प्रवाह करने से रोकेगी। सभासदों ने जब कोविड जांच हुए बिना मर रहे लोगों का अंतिम संस्कार नपा द्वारा कराए जाने पर चर्चा की तो ईओ इसकी जानकारी से मुकर गईं। चेयरमैन ने नगरवासियों से मृतकों के स्वजनों से शव को नदी में प्रवाहित न करने की अपील की, बताया कि नगर क्षेत्र में किसी भी स्थिति में शवों को नदियों व जलाशयों में न प्रवाहित करें और न ही जल समाधि दी जाएगी।

-आदेश का पत्र मिलने पर भड़के सभासद

शवों को नदियों में प्रवाह से रोकने के लिए गठित टीम के सदस्यों को मिले पत्रक में आदेश लिखा हुआ मिलने पर सभासद काफी नाराज हुए। प्रभारी ईओ से सभासदों ने सवाल पूछा कि कैसे जो प्रतिलिपी सभासदों को दी गई, उसपर आदेश लिखा हुआ है। सभासदों की नारा•ागी देखते हुए चेयरमैन ने हस्तक्षेप कर मामला शांत कराया।

chat bot
आपका साथी