जउन साहेब आवत हउअन काश ऊ रोज अउतन त मोहल्ला का काया पलट हो जात

कोविड-19 के ²ष्टिगत विशेष स्वच्छता के नोडल अधिकारी जनपद व प्रदेश के नगर विकास सचिव अनुराग यादव के आगमन को लेकर जिस तरह लाल दरवाजा के नैपुरवा नई बस्ती को चमकाया जा रहा था। उसे देख कर मुहल्ले वालों ने कहा कि ..जउन साहेब आवत हउअन काश ऊ रोज अउतन त मुहल्ला का काया पलट हो जात। हालांकि नोडल अधिकारी का कार्यक्रम स्थगित होने के बाद पालिका अधिकारियों ने काफी राहत महसूस की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 06:46 PM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 11:37 PM (IST)
जउन साहेब आवत हउअन काश ऊ रोज  अउतन त मोहल्ला का काया पलट हो जात
जउन साहेब आवत हउअन काश ऊ रोज अउतन त मोहल्ला का काया पलट हो जात

जागरण संवाददाता, चुनार (मीरजापुर) : कोविड-19 के दृष्टिगत विशेष स्वच्छता के नोडल अधिकारी जनपद व प्रदेश के नगर विकास सचिव अनुराग यादव के आगमन को लेकर जिस तरह लाल दरवाजा के नैपुरवा नई बस्ती को चमकाया जा रहा था। उसे देख कर मुहल्ले वालों ने कहा कि जउन साहेब आवत हउअन काश ऊ रोज अउतन त मुहल्ला का काया पलट हो जात। हालांकि नोडल अधिकारी का कार्यक्रम स्थगित होने के बाद पालिका अधिकारियों ने काफी राहत महसूस की।

तेजतर्रार छवि के सख्त अधिकारी की पहचान रखने वाले सचिव नगर विकास अनुराग यादव द्वारा चुनार नगर में स्वच्छता संबंधी व्यवस्था समेत अन्य कई बिदुओं पर निरीक्षण के लिए शनिवार की सुबह चुनार आना था। निरीक्षण कराने के लिए पालिका द्वारा मलिन बस्ती वार्ड नंबर एक लाल दरवाजा का चयन कराया गया। तैयारी के लिए सुबह पालिका के अधिकारी पसीना बहाते नजर आए। पालिका का सफाई विभाग मोहल्ले में गंदगी साफ कराता, एंटी लारवा, हाईपोक्लोराइट का छिड़काव कराता दिखाई दिया तो अन्य अधिकारी भी ईओ प्रतिभा सिंह के नेतृत्व में हांफते नजर आए। व्यवस्था को चाक चौबंद रखने के लिए अल सुबह ही बारिश में भींगते हुए पालिका के दर्जनों सफाई कर्मी वार्ड नंबर एक के नैपुरवा नई बस्ती, सराय, जरगो चुंगी मुहल्लों में साफ सफाई के लिए डटे रहे। करीब आठ बजे एसडीएम सुरेंद्र बहादुर सिंह भी आला अधिकारी के आगमन के मद्देनजर वार्ड में तैयारियों का जायजा लेने पहुंच गए। मुहल्ले में सुबह सवेरे ही अधिकारियों को पहली बार अपने बीच पाकर लोगों के मन में भी आस जगी की आज बस मोहल्ले का कायाकल्प हो जाएगा। जेई सौरभ प्रकाश सिंह, एसआई लालमणि यादव, ओएस शैलेश यादव समेत पालिका के सभी कर्मचारी मुस्तैद दिखे।

chat bot
आपका साथी